गोरखपुर में आज विशाल रोजगार मेले में 21000 युवाओं को मिलेगी नौकरी : देवरिया के हजारों अभ्यर्थी लेंगे हिस्सा, डीएम ने दिया ये संदेश

Deoria News : निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गोरखपुर में आज विशाल रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 15 से ज्यादा मल्टीनेशनल कंपनियां युवाओं की भर्ती करेंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस रोजगार मेले का शुभारंभ करेंगे। देवरिया से इस मेले में प्रतिभाग करने के लिए 10000 से अधिक अभ्यर्थियों के पहुंचने की उम्मीद है।

जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित कार्यकक्ष में आगामी 22 अक्टूबर को गोरखपुर में आयोजित होने वाले कौशल कुंभ एवं वृहद रोजगार मेले में जनपद के युवाओं की प्रतिभागिता बढाने के लिए समीक्षा बैठक की। डीएम ने कहा कि वृहद रोजगार मेले में जनपद से न्यूनतम दस हजार युवाओं की सहभागिता सुनिश्चित की जाए। इसके लिए ब्लॉक स्तर पर व्यापक जागरूकता अभियान चलाया जाए। रोजगार तलाश रहे युवाओं के लिए यह एक स्वर्णिम अवसर है। नेहरू युवा केन्द्र एवं युवक मंगल के स्वयंसेवकों, रोजगार सहायकों के माध्यम से युवाओं को रोजगार मेले के विषय में बताया जाये।

डीएम ने बताया कि उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन, क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय एवं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के संयुक्त तत्वावधान में गोरखपुर में कौशल कुंभ एवं वृहद रोजगार मेले का आयोजन होगा जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर स्थित मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में करेंगे। इस रोजगार मेले में 15 बहुराष्ट्रीय कंपनियों सहित 100 से अधिक प्रतिष्ठित कंपनियां प्रतिभाग कर 21 हजार से अधिक युवाओं को उसी दिन नौकरी का ऑफर लेटर देंगी। जिलाधिकारी ने जनपद के सभी महाविद्यालय, पालिटेक्निक, आईटीआई सहित समस्त उच्च शैक्षणिक संस्थाओं को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने कालेज से वृहद रोजगार मेले में अधिक से अधिक अभ्यर्थियों को प्रतिभाग करने हेतु प्रोत्साहित करें।

सीडीओ प्रत्यूष पांडेय ने बताया कि इस मेले में आईटीआई, कौशल विकास प्रशिक्षण, पालिटेक्निक, स्नातक, परास्नातक, इण्टरमीडिएट आदि समस्त इंजीनियरिंग, नॉन इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अपनी योग्यतानुसार कम्पनियों के साक्षात्कार में सम्मिलित होकर उसी दिन रोजगार प्राप्त कर सकते है। सीडीओ ने बताया कि रोजगार मेले में प्रतिभाग करने वाले युवाओं को https://www.upsdm.gov.in/ पर अपना पंजीकरण कराना होगा। युवा क्यूआर कोड स्कैन करके भी रोजगार मेले में प्रतिभाग करने हेतु पंजीकरण करा सकते हैं।

प्रधानाचार्य राजकीय आईटीआई शोभनाथ ने बताया कि रोजगार मेले में हाईस्कूल, इण्टर, स्नातक, परास्नातक, एमबीएम, कौशल विकास मिशन प्रशिक्षित अभ्यर्थी, आईटीआई, पालिटेक्निक, इत्यादि उत्तीर्ण अभ्यर्थी अपने समस्त शैक्षणिक प्रमाण-पत्र, बायोडाटा, फोटो, आधार कार्ड इत्यादि दस्तावेजो के साथ रोजगार मेला में प्रतिभाग कर वे अपनी शैक्षिक योग्यता एवं शारीरिक दक्षता अनुसार निजी क्षेत्र के कंपनियों में साक्षात्कार के माध्यम से चयनित होकर रोजगार प्राप्त कर सकते है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान