नोएडा : विहिप कार्यकर्ताओं को परेशान करना पड़ा भारी, कोर्ट ने पुलिस को लगाई फटकार, संगठन ने की ये मांग

प्रतीकात्मक तस्वीर

Noida News : नोएडा में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ बदतमीजी का मामला पुलिस के लिए भारी पड़ गया है। गौतमबुद्ध नगर की एक अदालत ने आज मामले में शामिल चौकी इंचार्ज को फटकार लगाई। इसके बाद विहिप ने नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह से चौकी इंचार्ज को बर्खास्त करने की मांग की है।

विहिप प्रवक्ता के मुताबिक, “नोएडा में अवैध मजार बनाए जाने का सिलसिला जारी है। इन्हीं मजारों के सम्बंध में नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) और नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एलवाई (Suhas LY IAS) को ज्ञापन देकर लौटते हुए विहिप पदाधिकारियों और बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर सेक्टर-39 के बाहर कुछ लोगों ने जानलेवा हमले का प्रयास किया। जो सादा वेशधारी थे, उन्हें पुलिस ने बाद में अपना कर्मचारी बताया। फिर भी हमारे कार्यकर्ताओं को झूठे केस में फंसाने का दुष्प्रयास किया गया, जो बेहद निंदनीय व नोएडा पुलिस-प्रशासन की छवि को धूमिल करने वाला है।”

बर्खास्त हो पुलिसकर्मी

इस मामले में न्यायालय ने आज नोएडा पुलिस को फटकार लगाई। इसके बाद से ही विहिप जिला प्रशासन पर हमलावर है। विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी ने कहा कि झूठे आरोप लगाने वाले आईओ को अविलंब बर्खास्त किया जाए।

मुकदमे वापस लेकर कार्रवाई हो

विश्व हिन्दू परिषद मेरठ प्रान्त के प्रान्त प्रचार प्रमुख अवधेश पाण्डेय ने कहा कि छाती पर रिवॉल्वर तानकर थाने के सामने सरेआम जान से मारने की धमकी देने वाले पुलिसकर्मी को अविलम्ब गिरफ्तार कर कार्यकर्ताओं पर झूठे केस मढ़ने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। साथ ही सभी मुकदमे वापस लिए जाएं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि इस मामले में कोई ढिलाई बरती गई, तो विहिप-बजरंग दल के कार्यकर्ता सम्पूर्ण हिन्दू समाज के साथ राज्यव्यापी आंदोलन को मजबूर होंगे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान