अच्छी खबर : सांसद रविंद्र कुशवाहा ने संसद में महाल मंझरिया में सोलर प्लांट लगाने की मांग की, जानें क्या कहा

Deoria News : सांसद रविंद्र कुशवाहा (Ravindra Kushwaha MP) ने लार के महाल मंझरिया का सोलर प्लांट का मामला संसद में उठाते हुए कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र सलेमपुर में आज भी हजारों एकड़ भूमि है।

सांसद ने कहा, ‘हम सभी जानते है कि बंजर भूमि का देश हित में प्रायः कोई उपयोग नहीं होता है। पर खाली पड़ी इस भूमि पर यदि हमारी सरकार सोलर प्लान्ट लगाए या सरकार किसी निजी कम्पनी को सोलर प्लान्ट लगाने के लिए अधिकृत कर दे तो इस जमीन का बेहतरीन सदुपयोग हो सकता है। इसका लाभ पूर्वांचल के अन्य जिलों को भी मिलेगा।’

सकारात्मक परिणाम नहीं निकला

उन्होंने कहा कि इससे एक बड़े क्षेत्र को बिजली आपूर्ति की जा सकती है। संसदीय क्षेत्र के लार ब्लाक के अंतर्गत महाल मंझरिया गांव में हजारों एकड़ भूमि है, जिसमें कई सालों से सोलर प्लान्ट लगाने के लिए मैं प्रयासरत हूं। समय-समय पर कई बार पत्र और सदन के माध्यम से मेरे द्वारा मांग की गई है, लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकला।

कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है

इस सरकारी भूमि के अतिरिक्त क्षेत्र के विकास के लिए किसान भी अपनी भूमि देने के लिए तैयार है। इस भूमि पर सोलर प्लान्ट लगाने से स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा। जिससे इस क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं की बेरोजगारी की समस्या भी दूर होगी। इस मांग से सलेमपुर लोकसभा के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है।

खुशी जताई

अशोक पाण्डेय, जयनाथ कुशवाहा गुड्डन, मण्डल अध्यक्ष कन्हैया लाल जायसवाल, अभय तिवारी, मीडिया प्रभारी अजय दूबे वत्स, सत्यप्रकाश सिंह, अशोक कुशवाहा, अनूप उपाध्याय, बृजेश कुशवाहा, राजेश शाह, सुनील यादव स्नेही आदि ने खुशी का इजहार किया।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी