Mission Shakti 4.0 : नारी शक्ति को जागरूक करने के लिए 3 अगस्त को होगा कार्यक्रम, डीएम ने दो अफसरों को दी जिम्मेदारी

Deoria News : मिशन शक्ति 4.0 (Mission Shakti 4.0) के अन्तर्गत देवरिया में महिलाओं से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनायें विषयक जागरुकता शिविर तथा महिला जनसुनवायी कार्यक्रम का आयोजन 3 अगस्त को सदस्य निर्मला द्विवेदी निरीक्षण भवन में करेंगी।

इसके क्रम में सदस्य सचिव उप्र राज्य महिला आयोग ने संबंधित अधिकारी गण के नाम, पदनाम, मोबाइल नम्बर सहित उपलब्ध कराये जाने के लिए कहा है।

योजनाओं की जानकारी दें
जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह (Jitendra Pratap Singh IAS) ने इस कार्यक्रम को कराये जाने के लिए उत्तरदायी अधिकारी के रुप में एसडीएम मंजूर अहमद एवं जिला परिवीक्षा अधिकारी अनिल कुमार सोनकर को नामित किया है तथा उन्हें निर्देशित किया है कि जनपद में महिलाओं से सम्बन्धित विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं विषयक जागरूकता शिविर तथा महिला जनसुनवाई कार्यक्रम में उ.प्र. शासन से संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं जैसे निराश्रित महिला पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन, आयुष्मान कार्ड बनवाये जाने, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना से जनपद की महिलाओं को लाभान्वित कराये जाने के सम्बन्ध में आवश्यक प्रचार-प्रसार कराएं।

जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन हो
साथ ही जनपद में उप्र बाल सेवा योजना से लाभान्वित परिवारों/ बालिकाओं के सम्बन्ध में नियत तिथि पर आख्या उपलब्ध कराएं। द्वितीय सत्र की अवधि में जनपद के आयोग में प्रचलित प्रकरणों एवं जनपद में महिला उत्पीड़न की नवीन घटनाओं का संज्ञान लेकर जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन सुनिश्चित कराएं।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी