दुःखद : देवरिया में दहेज के लिए विवाहिता की जान ली, रात के अंधेरे में जलाया शव

Social Media | दहेज के लिए विवाहिता की जान ली

Deoria News : देवरिया जिले के गौरी बाजार थाना क्षेत्र के गुड़री गांव में सोमवार को विवाहिता की मौत के बाद ससुराल पक्ष ने बिना पोस्टमार्टम कराए शव को जला दिया था। इस मामले में अब मृतका के भाई ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने और बिना बताए उसका अंतिम संस्कार करने को लेकर तहरीर दी है।

देवरिया सदर से भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के विधायक शलभ मणि त्रिपाठी (MLA Shalabh Mani Tripathi) ने भी गौरी बाजार पुलिस से मामले में विधिक कार्रवाई करने के लिए कहा है। गौरी बाजार के थाना प्रभारी को दी तहरीर में मृतका के भाई आदित्य यादव ने कहा है कि उसकी बहन पूजा यादव की शादी 3 साल पहले सूरज यादव पुत्र अच्छे लाल यादव ग्राम गुड़री बैतालपुर थाना गौरीबाजार, जिला देवरिया के साथ हुई थी।

प्रताड़ित करने लगे

शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल वाले मृतका पूजा के साथ दहेज लाने को लेकर झगड़ा और मारपीट करने लगे। उसे परेशान किया जाता था। इसमें सूरज यादव, ससुर अच्छे लाल यादव, देवर अमित यादव, तारकेश्वर यादव और सास सुमित्रा देवी शामिल हैं। पति को छोड़ बाकी आरोपी फरार हैं।

साजिश कर हत्या की

मृतका के भाई ने आगे कहा कि, 8 मई को इन सभी ने मिलकर पूजा के साथ मारपीट की और उसकी हत्या कर दी। आरोपियों ने लाश को आनन-फानन में जला दिया। जब इसकी जानकारी मायके पक्ष को हुई, तो पूरा मामला सामने आया। इस हत्या की साजिश में मृतका के पति सूरज यादव के चाचा रामानंद यादव भी शामिल है। फिलहाल वह ग्राम प्रधान है।

पति गिरफ्तार हुआ

9 मई को मायके पक्ष पूजा यादव के घर गए थे, तो वहां ताला बंद मिला। पीड़ित पक्ष ने इस पूरे मामले में ससुराल पक्ष के 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। इसमें मृतका के पति, सास-ससुर देवर और चचेरा देवर शामिल है। गौरी बाजार के थाना प्रभारी विपिन मलिक ने बताया कि तहरीर के आधार पर एक्शन लिया जा रहा है। पति सूरज यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान