Mahindra Scorpio-N : नई स्कॉर्पियो को खास बनाएंगे ये 5 फीचर, लुक ऐसा कि देखते रह जाएंगे

New Delhi : महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में घोषणा की थी कि 2022 स्कॉर्पियो-एन (Scorpio-N) भारतीय बाजार में 27 जून 2022 को लॉन्च होगी। कोडनेम Z101, न्यू-जेन स्कॉर्पियो को “स्कॉर्पियो-एन” के नाम से जाना जाएगा। इसके अलावा, ब्रांड ने कहा कि मौजूदा-जेन महिंद्रा स्कॉर्पियो भारत में ‘स्कॉर्पियो क्लासिक’ की नेमप्लेट के साथ बिक्री जारी रखेगी। इसके लॉन्च से पहले, इन नई वेहिकल के पांच फीचर्स के बारे में जानना जरूरी है।

हाल ही में जारी आधिकारिक फोटो के अनुसार, 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में डुअल एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलेगा, जो इसे स्पोर्टी लुक देगा। महिंद्रा एक्सयूवी700 के बाद, 2022 स्कॉर्पियो-एन नया महिंद्रा लोगो प्राप्त करने वाला दूसरा वाहन है। इसे “एसयूवी के बिग डैडी” के रूप में विकसित किया गया है। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो पहले के मॉडल की तुलना में ज्यादा अपग्रेडेड होगी।

ऐसा होगा इंटीरियर
अपकमिंग Mahindra Scorpio-N को कई बार रोड पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। फोटो के अनुसार, नई स्कॉर्पियो एसयूवी के डैशबोर्ड के बीच में एक बड़ी टचस्क्रीन होगी। साथ ही इसमें फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और फ्लैट-बॉटम मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील भी मिलेगा।

4X4 फैसिलिटी मिलेगी
महिंद्रा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि बिल्कुल नई स्कॉर्पियो-एन को वैकल्पिक के रूप में 4X4 फ़ंक्शन मिलेगा। यह एसयूवी ग्राहकों की ऑफ-रोडिंग जरूरतों को पूरा करेगी।

सनरूफ़ होगा
जैसा कि हाल ही में जारी तस्वीरों से पता चला है, नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो में एक सनरूफ मिलेगा। क्योंकि यह सुविधा भारतीय ग्राहकों के बीच लोकप्रिय है।

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन
वर्तमान-जीन स्कॉर्पियो को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है। हालांकि संभवतः नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स यूनिट होगा।

ब्रांड ने अभी तक इन सुविधाओं के बारे में आधिकारिक बयान नहीं दिया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि महिंद्रा ने नई पीढ़ी के स्कॉर्पियो में अधिक भारतीय खरीदारों को आकर्षित करने के लिए क्या खास किया है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान