महानगर पुलिस ने महज 20 साल के दो शातिर लुटेरों को पकड़ा : जानें कैसे मिली ये बड़ी कामयाबी

Uttar Pradesh : राजधानी लखनऊ के महानगर थाना क्षेत्र की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सोमवार को पुलिस ने दो शातिर लुटेरों को विवेकानंद हॉस्पिटल के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपी शिवम रावत उर्फ शिवम राज और शिवा सिंह राजपूत को पकड़ा गया है। इन दोनों लुटेरों ने 3 महीने पहले एक महिला का पर्स लूटा था। इसके बाद मौके से फरार हो गए थे। पुलिस के मुताबिक, इनके खिलाफ विभिन्न थानों में करीब आधा दर्जन से ज्यादा केस दर्ज है।

इन दोनो लुटेरों की उम्र 20 वर्ष है। आरोपी शिवम मड़ियाव गांव, शिवा गुडंबा का निवासी है। बीते 22 अक्टूबर 2022 को शाम करीब 7:30 बजे पीड़िता अपनी मां के साथ ऑटो से मार्केट से वापस घर आ रही थी। तभी छन्नीलाल चौराहे, महानगर के पास दो अज्ञात बाइक सवार लड़कों ने पर्स छीन लिया था पर्स में मोबाइल, पैसे व अन्य कागजात थे।

इंस्पेक्टर महानगर ने बताया कि यह दोनों ही शातिर किस्म के लुटेरे हैं जो पहले भी कई बार जेल जा चुके हैं। वहीं अलग अलग थानों में पहले से ही कई मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया की वह अपनी जीविका चलाने व भौतिक लाभ के लिए राह चलते लोगों से मोबाइल, पर्स छीन कर भाग जाते हैं। इसके बाद लोगों को इसे अपना बताकर कम दामों में बेच देते हैं। आरोपियों ने यह भी बताया कि बढ़ती मंहगाई के चलते जीवन यापन करना मुश्किल होता जा रहा है। ऐसे में इन दोनो युवकों को चोरी का सहारा लेना पड़ रहा है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान