Lok Adalat : 13 अगस्त को लगने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी तेज, न्यायाधीशों ने अधिकारियों संग बैठक की

Deoria News : राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार एवं जनपद न्यायाधीश जेपी यादव के आदेशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के तत्वावधान में राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए जनपद के समस्त अधीशासी अधिकारी, नगर पालिका, नगर पंचायत तथा टेलीफोन विभाग के अधिकाारियों के साथ जनपद न्यायालय के सभागार कक्ष में समीक्षा बैठक आहूत की गयी।

अभी से तैयारी करें
राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए अपर जिला एंव सत्र न्यायाधीश प्रथम इन्दिरा सिंह ने समस्त अधिकाारियों को सम्बोधित करते हुए निर्देश दिया कि वह अपने विभाग से सम्बन्धित जल कर, गृह कर एवं अन्य मामले जो लोक अदालत में निस्तारित हो सकते हैं, उनका अधिक से अधिक संख्या में निस्तारण करने की अभी से तैयारी करें। संबंधित पक्षकारों से बात-चीत कर मामलों को राष्ट्रीय लोक अदालत में निस्तारित कराएं।

लाभ मिल सके
राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडल अधिकारी, अपर जनपद एवं सत्र न्यायाधीश संजय कुमार सिंह ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अधिक से अधिक छूट देकर मामलों का निस्तारण कराएं। जिससे वादकारियों को लोक अदालत का वास्तविक लाभ प्राप्त हो सके।

निस्तारित करा सकते हैं
नोडल अधिकारी ने देवरिया जनपद की सामान्य जनता से अपील की कि जो अपने सुलहनीय मुकदमे को सुलह समझौते के आधार पर निस्तारित कराना चाहते हैं, वह 13 अगस्त को राष्ट्रीय लोक अदालत के दिन या उसके पूर्व सम्बन्धित विभाग में प्रार्थना पत्र देकर मामले को नियत कराकर निस्तारित करा सकते हैं। सम्बन्धित विभागों से प्राप्त नोटिस को पुलिस के माध्यम से तामिल कराया जा रहा है तथा सम्बन्धित विभागों से भी अपील है कि वह स्वयं भी पक्षकारों से सम्पर्क कर अधिक से अधिक संख्या में मामलों को निस्तारित कराएं।

ये रहे मौजूद
इस बैठक में मुख्य रूप से अधिशासी अधिकारी पंकज कुमार, प्रेमनाथ तिवारी, मंगला प्रसाद, चन्द्र कृष्ण पाण्डेय, प्रमोद कुमार गुप्ता, सुमीत बनर्जी, मनोज कुमार, संदीप मणि तथा बीएसएनएल के अजय कुमार गोयल आदि उपस्थित रहे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान