नियमित योग से मन एकाग्र और शरीर स्वस्थ रहता है : जनपद न्यायाधीश

-जनपद न्यायालय देवरिया के सभागार कक्ष में योग शिविर का किया गया आयोजन

-दैनिक योग से ही शरीर रहेगा निरोग- जनपद न्यायाधीश

Deoria News : राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार तथा जनपद न्यायाधीश जेपी यादव के आदेशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जनपद न्यायालय देवरिया के सभागार कक्ष में सम्मानित न्यायाधीश एवं विद्वान अधिवक्ताओं के साथ योग शिविर का आयोजन किया।

योग एकमात्र इलाज़ है

जनपद न्यायाधीश जेपी यादव ने कहा कि योग मनुष्य के जीवन का एक अभिन्न अंग है। बिना योग के मनुष्य जीवन ही अधूरा है। एक स्वस्थ शरीर के लिए नियमित रूप से व्यक्तियों को व्यायाम करना चाहियए। आप नियमित कम से कम 15 मिनट का योग जरूर करें, जिससे आपका मन एकाग्र और शरीर स्वस्थ रहे। आधुनिक दौर में लोग काफी तनाव और डिप्रेशन में रहते हैं। तनाव को मूल से दूर करने के लिए योग ही एकमात्र इलाज़ है।

उदासी का भाव नहीं रहता

उन्होंने आम जनमानस से अपील की कि आप इस भागदौड़ भरी जिन्दगी में नियमित रूप से योग करें, जिससे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता और शरीर में निरंतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहे। योग से जीवन के प्रति उत्साह बढ़ता हैं तथा हमारा शरीर भी लचीला बनता है। हमें थकावट या किसी भी काम के प्रति उदासी का भाव नहीं रहता। योग प्रशिक्षक के रूप में जितेन्द्र दीक्षित उपस्थित रहे।

इन्होंने किया योग

इस अवसर पर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरविंद कुमार राय, प्रभारी जनपद न्यायाधीश अजय कुमार, लोकेश कुमार, अपर प्रधान न्यायाधीश मनोज कुमार मिश्र, अपर सिविल जज अंकित राज सिंह, नीलम वर्मा, मनोज कुमार यादव, अतुल कुमार, जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार दीक्षित, कोर्ट मैनेजर मो रशीद हसन मंजर, न्यायालय स्टॉफ व अन्य सम्मानित लोग उपस्थित रहे।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी