IMS Noida ने नारी शक्ति को किया सम्मानित : महिला दिवस पर आयोजित हुआ कार्यक्रम

Noida News : इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज आईएमएस (Institute of Management Studies-IMS Noida) नोएडा में नवीनता एवं समानता की थीम पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पद्मश्री नलिनी अस्थाना एवं पद्मश्री कमलिनी अस्थाना ने अपने विचार प्रकट किए। वहीं कार्यक्रम के दौरान मानवीय मूल्यों को ध्यान में रखकर काम करने वाली महिलाओं को सम्मानित भी किया गया।

शुक्रवार को कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए आईएमएस की निदेशिका डॉ. कुलनीत सूरी ने सभी शिक्षकों एवं छात्रों को उनके सुखद एवं समृद्ध जीवन की कामना करते हुए अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी।

उन्होंने कहा विगत दिनों में ऐसी कुछ प्रतिभाशाली महिलाएं रही है जिन्होंने लीक से हटकर मानवीय मूल्यों की गरिमा को बनाए रखा। आज हम इस विशेष दिन पर अपने उस साथी को सम्मानित कर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे है।

वहीं शुक्रवार को कार्यक्रम के दौरान महिला उद्यमियों ने हस्तशिल्प, भारतीय कला, आभूषण, साज-सज्ज एवं खान-पान को प्रदर्शित कर अपनी प्रतिभा से अवगत कराया।

कार्यक्रम के दौरान आरवी लर्निंग की फाउंडर रोहिणी वैष्णवी ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि जीवन में हुनर ही महिला और पुरुषों को समानता की राह दिखाता है।

कार्यक्रम में पद्मश्री कमलिनी अस्थाना ने कहा कि जितने ही आप अपने संस्कृति के करीब होते है उतना ही आपके सोच में स्वच्छता दिखती हैं। वहीं पद्मश्री नलिनी अस्थाना ने कहा कि हमारे वेदों में भी नारी को देव तुल्य माना गया है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान