BIG NEWS : सरकार ने 94 यूट्यूब चैनल और 19 सोशल मीडिया अकाउंट बंद कराया, अनुराग ठाकुर ने बताई बड़ी वजह

New Delhi : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Singh Thakur ) ने गुरुवार को कहा कि 2021-22 में मंत्रालय ने देशहित के खिलाफ काम करने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

ये कार्रवाई हुई

राज्य सभा में एक प्रश्न के उत्तर में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मंत्रालय ने 94 यूट्यूब चैनलों, 19 सोशल मीडिया अकाउंट और 747 यूआरएल के खिलाफ कार्रवाई की है और उन्हें रोक दिया गया है। यह कार्रवाई सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2000 की धारा 69ए के तहत की गई है।

एजेंसियों के खिलाफ हुआ एक्शन

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि सरकार ने फर्जी खबरें फैलाकर और इंटरनेट पर दुष्प्रचार करके देश की संप्रभुता के खिलाफ काम करने वाली एजेंसियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

फैक्ट चेक के पीछे रहकर समाज में तनाव पैदा करता है

उन्होंने कहा कि, “यह भी जानना जरुरी है कौन फैक्ट चेकर है और कौन फेक्ट चेक के पीछे रहकर समाज में तनाव खड़ा करने का प्रयास कर रहा है। उन पर कोई शिकायत करता है तो कानून के हिसाब से उस पर कार्रवाई होती है।

भ्रम फैलाने वालों को मुहतोड़ जवाब दिया

उन्होंने कहा कि 200 करोड़ लोगों ने वैक्सीन लगवाकर भ्रम फैलाने वालों को मुहतोड़ जवाब दिया है। आज GST, अग्निवीर योजना को लेकर भी यह लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं। हमारा प्रयास है कि अखबार, टीवी, इंटरनेट के माध्यम से देश के सामने सच्चाई आये।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी