गौतमबुद्ध नगर में टीमों की छापेमारी : दर्जनों उचित दर दुकानों की हुई जांच

Gautam Buddh Nagar : गौतमबुद्ध नगर के जिला पूर्ति अधिकारी चमन शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में निर्धारित मानकों के अनुरूप खाद्यान्न का वितरण कराने के उद्देश्य से विगत दिवस भारत सरकार से गठित टीमों ने जनपद की उचित दर दुकानों का निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान टीम ने राशन कार्ड धारकों को उपलब्ध कराये जा रहे खाद्यान्न की गुणवत्ता, कार्ड धारकों में प्रति यूनिट/प्रति कार्ड उपलब्ध कराये जा रहे खाद्यान्न की मात्रा, जनसामान्य के लिए उचित दर दुकानों पर आवश्यक सूचनाओं के प्रदर्शन तथा उचित दर विक्रेताओं की आर्थिक व्यवहार्यता आदि के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की।

इस क्रम में सेक्शन ऑफिसर भारत सरकार दिव्या गुप्ता तथा असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर भारत सरकार सुनील कुमार की टीम ने तहसील दादरी की ग्राम सभा छायसा की उचित दर विक्रेता मै. कविता (स्वयं सहायता समूह), ग्राम सभा कोट के उचित दर विक्रेता मै. रोशन लाल, ग्राम सभा चिटहेरा के उचित दर विक्रेता मै. संतराम एवं तहसील सदर’ में सूरजपुर के उचित दर विक्रेता मै. शिवदत्त शर्मा की उचित दर दुकान का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्ड धारकों से आवश्यक जानकारी प्राप्त की।

इसी प्रकार मोनिका सिंह निदेशक एनएफएसए भारत सरकार ने नोएडा में मै. अदिती गर्ग, मै. पायल भाटी व मै. शशिबाला की दुकान का निरीक्षण किया तथा खाद्यान्न की गुणवत्ता, मात्रा, रेट बोर्ड, स्टॉक बोर्ड, साइन बोर्ड, नि:शुल्क खाद्यान्न के वितरण की सूचनाओं का प्रदर्शन, ई-पॉस मशीन व विक्रेताओं की आर्थिक व्यवहार्यता आदि के बारे में पूछताछ की। जिला सूचना अधिकारी गौतमबुद्ध नगर राकेश चौहान ने यह जानकारी दी।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान