गौतमबुद्ध नगर के सभी स्कूल आज रहेंगे बंद : डीएम मनीष कुमार वर्मा ने दिया ये आदेश

Gautam Buddh Nagar : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश से हालात खराब हैं। यूपी की आर्थिक नगरी गौतमबुद्ध नगर में भी जलप्रलय से आम जनजीवन बेहाल है। इसको देखते हुए नोएडा के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने जनपद में आज, 10 जुलाई को सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह से जारी निर्देश में कहा गया है, ‘भारी वर्षा को दृष्टिगत रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा ने आदेश दिए हैं कि गौतमबुद्ध नगर में 10 जुलाई को कक्षा एक से कक्षा 12 तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे। उन्होंने सभी स्कूलों से इस आदेश का कड़ाई से पालन करने को कहा है।’

भारी बारिश को लेकर एलर्ट पर शासन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में आकाशीय विद्युत, डूबने तथा अतिवृष्टि से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत व्यक्तियों के परिजनों को अनुमन्य राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने विभिन्न प्राकृतिक आपदाओं में घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिये हैं।

राहत आयुक्त कार्यालय से उपलब्ध कराए गए विवरण के अनुसार प्रदेश में विगत 24 घण्टों में आकाशीय विद्युत से 17, डूबने से 12 तथा अतिवृष्टि से 05 जनहानि हुई हैं।

इनमें आकाशीय विद्युत से जनपद बागपत, इटावा, उन्नाव, आगरा व बलिया में 01-01, जनपद जालौन, कानपुर देहात, कन्नौज व गाजीपुर में 02-02 तथा मैनपुरी में 04 जनहानि हुई है।

डूबने से जनपद संत कबीर नगर में 01, बदायूं में 02 व बरेली में 04 तथा जनपद रायबरेली में 05 जनहानि हुई है।
अतिवृष्टि से जनपद एटा, कन्नौज व कौशाम्बी में 01-01 तथा जनपद मुजफ्फरनगर में 02 जनहानि हुई है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान