भारी बरसात और आकाशीय बिजली से यूपी में 34 लोगों की मौत : सीएम योगी ने जताया दुःख, दिए ये आदेश

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश से हालात खराब हैं। कई दर्जन जिलों में मूसलाधार बरसात और पानी के तेज बहाव से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। नदियों के किनारों के सभी गांवों को लेकर शासन-प्रशासन एलर्ट मोड पर है। लोगों को मवेशियों सहित सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। उनके स्वास्थ्य और खाने-पीने का प्रबंध स्थानीय प्रशासन की देखरेख में हो रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में आकाशीय विद्युत, डूबने तथा अतिवृष्टि से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत व्यक्तियों के परिजनों को अनुमन्य राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने विभिन्न प्राकृतिक आपदाओं में घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिये हैं।


राहत आयुक्त कार्यालय से उपलब्ध कराए गए विवरण के अनुसार प्रदेश में विगत 24 घण्टों में आकाशीय विद्युत से 17, डूबने से 12 तथा अतिवृष्टि से 05 जनहानि हुई हैं।

इनमें आकाशीय विद्युत से जनपद बागपत, इटावा, उन्नाव, आगरा व बलिया में 01-01, जनपद जालौन, कानपुर देहात, कन्नौज व गाजीपुर में 02-02 तथा मैनपुरी में 04 जनहानि हुई है।

डूबने से जनपद संत कबीर नगर में 01, बदायूं में 02 व बरेली में 04 तथा जनपद रायबरेली में 05 जनहानि हुई है।

वहीं अतिवृष्टि से प्रदेश के एटा, कन्नौज व कौशाम्बी में 01-01 तथा जनपद मुजफ्फरनगर जनपद में 02 जनहानि हुई है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान