हादसा : यूपी रोडवेज की दो बसों में भीषण टक्कर के बाद लगी आग, 37 से ज्यादा यात्री घायल

जोरदार टक्कर के बाद लगी आग

Uttar Pradesh : यूपी के हमीरपुर जिले में गुरुवार की देर शाम दो रोडवेज बसों के बीच जोरदार टक्कर हो गई। रफ्तार तेज होने से बसों में आग लग गयी। आग लगने के कारण एक बस जलकर खाक हो गयी। इस टक्कर में 37 से अधिक यात्री घायल हो गये हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने घटना पर दुख जताया है।

जानकारी के मुताबिक, हादसे में पांच यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें इलाज के लिये कानपुर रेफर कर दिया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना हमीरपुर के ललपुरा क्षेत्र में कलौलीतीर गांव के पास हुई। यहां यूपी रोडवेज की दो बसें आमने-सामने से तेज रफ्तार से टकरा गईं।

आग लग गई

टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों बसों में तुरंत आग लग गई। इसकी सूचना लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग को दी। जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर टेंडर मौके पर पहुंचे और राहत-बचाव कार्य शुरू किया। दोनों बसों से यात्रियों को बाहर निकाला गया और उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया।

सीएम ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस हादसे पर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने घायलों को उपचार सहित हर संभव मदद पहुंचाने के जिला प्रशासन को आदेश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि हादसे में घायल लोगों को किसी तरह की तकलीफ ना हो, उन्हें समुचित उपलब्ध कराई जाए।

भैंस को बचाने में हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक यह घटना सड़क पर भैंस बचाने की वजह से हुई। राठ डिपो की बस हमीरपुर से यात्रियों को लेकर राठ जा रही थी। जैसे ही बस सदर कोतवाली के कलौलीतीर गांव के निकट पहुंची, तभी विपरीत दिशा से आ रही हमीरपुर डिपो की बस के सामने भैंस आ गई। भैंस को बचाने के लिये चालक ने बस को हल्का सा मोड़ दिया, जिससे दोनों बसें आपस में टकरा गईं।

शीशे तोड़ कर बाहर निकले

जोरदार टक्कर होते ही दोनों बसों में आग लग गई।इससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। मुसाफिरों ने बसों के शीशे तोड़े और कूदकर जान बचाई। घटना में 37 यात्री घायल हुए हैं। गंभीर रूप से जख्मी यात्री राकेश कुमार, मुक्ता प्रसाद और सोनू समेत पांच को कानपुर रेफर कर दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी