देवरिया के इस गांव में बनेगा ईसीएचएस कैंटीन : मिलेगी मॉडल पॉलिक्लिनिक की भी सुविधा, डीएम ने दिए ये आदेश

Deoria News : कलक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह की अध्यक्षता में सैनिक बंधु की बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने पूर्व सैनिकों की समस्याओं का समयबद्धता एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।

सैनिक बन्धु की बैठक में जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी विंग कमांडर मुकेश तिवारी (अवकाश प्राप्त) ने अवगत कराया कि ईसीएचएस कैंटीन के लिए पिपरपाती गांव में भूमि चिन्हित की गयी है। प्रशासन से स्वीकृति मिलने के उपरान्त इसका निर्माण कार्य प्रारम्भ किया जायेगा। जिस पर डीएम ने एडीएम प्रशासन को त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

ईसीएचएस कैंटीन में मॉडल पॉलिक्लिनिक की सुविधा भी होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि पूर्व सैनिकों के शस्त्र लाइसेंस नवीनीकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर एवं पूर्वोत्तर के राज्यों से जारी शस्त्र लाइसेंस का नवीनीकरण वेरिफिकेशन के पश्चात ही किया जा रहा है। पूर्व सैनिकों के शस्त्र लाइसेंस संबन्धी आवेदनों की नियमित समीक्षा की जाती है। जिलाधिकारी ने जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय परिसर में एक कम्युनिटी हॉल निर्माण करने के संबंध में प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया।

इससे पूर्व जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम गत बैठक में आए 20 प्रकरणों के निस्तारण की गहनता पूर्वक चर्चा की। समस्याओं के निस्तारण से पूर्व सैनिक संतुष्ट दिखे। बैठक में एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, कर्नल (सेवा निवृत्त) अरुण प्रकाश पांडेय, डीएसओ संजय पांडेय सहित बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक एवं उनके आश्रित मौजूद थे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान