3 महीने से ठप बंजरिया आईटीआई का काम : नाराज जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को किया ब्लैक लिस्ट

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (Jitendra Pratap Singh DM Deoria) की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में निर्माणाधीन परियोजना राजकीय आईटीआई बन्जरिया, पथरदेवा में विगत कई महीनों से कार्य लगभग बन्द होने पर जिलाधिकारी ने रोष व्यक्त किया। उन्होंने परियोजना की कार्यदायी संस्था उप्र वक्फ विकास निगम लिमिटेड को जनपद देवरिया में ब्लैक लिस्ट करने की कार्रवाई करने का आदेश दिया।

डीएम जेपी सिंह ने निर्माणाधीन परियोजना राजकीय आईटीआई दिघवा पौटवा, देसही देवरिया की जांच के लिए टेक्निकल टीम का गठन कर गहनता से निरीक्षण कराने का आदेश दिया। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता, यूपीपीसीएल (UPPCL) को निर्देशित किया कि राजकीय डिग्री कालेज पथरदेवा में स्वीकृत परियोजनाओं पर तत्काल कार्य आरम्भ करें।

समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि परियोजनाओं के निर्माण में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाये। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाये।

बैठक में पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, अधिशासी अभियन्ता उप्र राज्य निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड गोरखपुर, अधिशासी अभियन्ता उप्र प्रोजेक्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड गोरखपुर, अवर अभियन्ता उप्र वक्फ विकास निगम लि लखनऊ, प्रधानाचार्य राजकीय आईटीआई देवरिया उपस्थित रहे।

उद्यमियों को न हो परेशानी : जिलाधिकारी
जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने राजकीय इंटर कालेज देवरिया में आयोजित उद्योग बन्धु की बैठक में उद्यमियों की अवगत करायी गयी समस्याओं का संज्ञान लेते हुए सभी संबंधित विभागों को समस्याओं के निस्तारण कराये जाने के लिए आवश्यक निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि उद्यमियों की सभी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान कराया जाएगा, जिससे उद्यमियों को किसी प्रकार की समस्या आड़े न आये। उद्यमियों से संबंधित जो भी ऋण संबंधी मामले बैंकों में लम्बित हैं, उनका शीघ्रता के साथ निस्तारण कराएं। जिससे पात्र को नियमानुसार ऋण स्वीकृत हो सके और वे अपने कार्य को प्रारम्भ/बढ़ा सकें।

उन्होंने सभी संबंधितों से कहा कि उद्यमियों के हितार्थ जो भी योजनाएं शासन से संचालित हैं, उसके संबंध में अधिकारी लोगों को जानकारी उपलब्ध करायें। जिससे पात्रता की श्रेणी में आने वाले उद्यमी उनका लाभ उठा सकें।

बैठक में पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, सीडीओ रवींद्र कुमार, एसडीएम सौरभ सिंह, उपायुक्त उद्योग अभय कुमार सुमन, उद्यमी संजीव अरोड़ा, व्यापार मंडल के अध्यक्ष शक्ति कुमार गुप्ता सहित संबंधित विभागों के अधिकारी गण आदि मौजूद रहे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान