चिंताजनक : देवरिया में विकास विभाग में लम्बित डेढ़ दर्जन रिट याचिकाएं, सीडीओ ने 5 दिन में शपथ पत्र दाखिल करने का दिया आदेश

Deoria news : मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने सोमवार को विकास विभाग में लम्बित सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court of India), उच्च न्यायालय और अन्य न्यायालयों में लम्बित रिट याचिकाओं की समीक्षा की। इसमें समस्त जिला स्तरीय अधिकारी (विकास विभाग) उपस्थित थे।

समीक्षा की गई

समीक्षा में पाया गया कि उपायुक्त श्रम रोजगार देवरिया कार्यालय में 2 प्रकरण इन्स्ट्रक्शन दाखिल करने के लिए लम्बित हैं। जिला विकास कार्यालय देवरिया में 01 प्रकरण प्रतिशपथ पत्र दाखिल करने के लिए लम्बित है। जिला समाज कल्याण अधिकारी देवरिया कार्यालय में 2 प्रकरण प्रतिशपथ पत्र दाखिल करने के लिए लम्बित हैं।

इन विभागों में लंबित हैं

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवरिया कार्यालय में 1 प्रकरण प्रत्यावेदन निस्तारण के लिए कार्यालय स्तर पर लम्बित है। कुल 6 प्रकरण प्रतिशपथ पत्र दाखिल करने के लिए पेंडिंग हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक, देवरिया कार्यालय में 10 प्रकरण में प्रतिशपथ पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया गतिमान है। जिला पंचायत राज अधिकारी देवरिया कार्यालय में 1 प्रकरण अवमानना एवं 1 प्रकरण प्रतिशपथ पत्र दाखिल करने की कार्रवाई चल रही है।

5 दिन में दाखिल करें पत्र

इन सभी संबंधित विभाग के अधिकारीगण को निर्देशित किया गया कि 5 दिन के अन्दर अपने-अपने कार्यालय स्तर पर लम्बित रिट याचिकाओं में प्रतिशपथ पत्र दाखिल करायें, जिससे अवमानना की स्थिति उत्पन्न न होने पाये। यदि किसी भी विभाग में न्यायालय की अवमानना की स्थिति उत्पन्न होती है, तो संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी