देवरिया में दर्दनाक घटना : भैंस को नहलाने गए पिता को बचाने नदी में उतरी दो बेटियां, ग्रामीणों ने एक को बचाया, दो की मौत से पसरा मातम

Deoria news : देवरिया जिले के खामपार थाना क्षेत्र (Khampar Thana Area) में रविवार की दोपहर एक दिल दहलाने वाले हादसे में पिता और पुत्री की मौत हो गई। ग्रामीणों की समझदारी से दूसरी बेटी की जान बची। घटना के बाद परिवार में मातम मचा है। पूरा गांव इस अनहोनी पर दुख जता रहा है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया।

गहरे गड्ढे में चली गई
जानकारी के मुताबिक खामपार थाना क्षेत्र के परसिया छितनी सिंह के निवासी द्वारिका कुशवाहा (60 वर्ष) घोठा गांव के बाहर स्याही नदी के किनारे रोज जाते थे। रोजाना की तरह द्वारका अपनी भैंस को नहलाने के लिए रविवार की दोपहर स्याही नदी में ले गए। इसी दौरान भैंस जेसीबी से निकाली गई मिट्टी की वजह से गहरे गड्ढे में चली गई।

तीनों डूबने लगे
उसे घेरने के लिए द्वारका भी पानी में उतर गए और डूबने लगे। पिता को डूबता देख शादीशुदा बेटी अमरावती नदी में उतरी, लेकिन वह भी तेज बहाव की चपेट में आ गई और डूबने लगी। पिता और बड़ी बहन को डूबता देख छोटी बेटी कलावती शोर मचाने लगी और दोनों को बचाने के लिए नदी में उतर गई। लेकिन वह भी डूबने लगी।

बाहर निकाला
हालांकि शोर सुनकर ग्रामीण तुरंत नदी के किनारे पहुंचे और डूब रही कलावती को बाहर निकाल लिया। लेकिन नदी के तेज बहाव में द्वारका और अमरावती (30 वर्ष) का सुराग नहीं मिल रहा था। हालांकि कुछ देर की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने दोनों को बाहर निकाला।

मृत घोषित किया
गांव के लोग दोनो को फौरन एक प्राइवेट चिकित्सक के यहां ले गए। लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। लोगों ने इसकी सूचना खामपार थाना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे एसआई अविनाश मौर्य ने बताया कि 2 लोगों की डूबने से मौत हुई है। एक को ग्रामीणों ने बचा लिया है। कार्रवाई की जा रही है।

उफान पर हैं
बताते चलें कि देवरिया जिले में पिछले 4 दिन से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से सभी नदी- नाले उफान पर हैं और लोगों के डूबने की दुखद घटनाएं सामने आ रही हैं। रविवार को जनपद में कम से कम 4 लोगों की डूबने से मौत हुई है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान