DEORIA : उपेंद्र यादव ने 47वीं बार किया रक्तदान, नेहरू युवा केंद्र और रेडक्रास सोसाइटी ने लगाया कैंप

Deoria News : श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 121वीं जयंती के अवसर पर बुधवार, 6 जुलाई 2022 को इंडियन रेडक्रास सोसाइटी देवरिया (Indian Red Cross Society Deoria), नेहरू युवा केन्द्र देवरिया (Nehru Yuva Kendra Deoria) और राष्ट्रीय सेवा योजना देवरिया के संयुक्त तत्वाधान में जिला अस्पताल के ब्लड बैंक पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें भारी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया।

47वीं बार किया रक्तदान

इस रक्तदान शिविर में इंडियन रेडक्रास सोसाइटी देवरिया के रक्तदान शिविर प्रभारी उपेन्द्र कुमार यादव ने 47वीं बार रक्तदान कर एक सच्चे रेडक्रास स्वयं सेवक की भूमिका निभाई। इंडियन रेडक्रास सोसायटी देवरिया के आजीवन सदस्य डॉ संजय कुमार गुप्ता और विजय ने भी इस शिविर में रक्तदान किया।

नया जीवन दे सकते हैं

इस अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र देवरिया के जिला समन्वयक विकास तिवारी ने कहा कि रक्तदान को यूं ही महादान नहीं कहा जाता है। रक्तदान के माध्यम से हम किसी को नया जीवन दे सकते हैं। आज के कैंप में इंडियन रेडक्रास सोसाइटी देवरिया के आजीवन सदस्य नवनीत अग्रवाल, अनिल तिवारी, अतुल बरनवाल, हिमांशु कुमार सिंह उपस्थित रहे।

अपना योगदान दें

इंडियन रेडक्रास सोसाइटी देवरिया के रक्तदान शिविर प्रभारी उपेन्द्र कुमार यादव ने कहा, हमारा प्रयास है कि ब्लड बैंक में रक्त की कमी न होने पाए। विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर हम इसलिए लगातार रक्तदान शिविर लगाते रहते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की वो रक्तदान से जुड़ी भ्रांतियों का शिकार न बनें और रक्तदान कर दूसरों के जीवन को बचाने में अपना योगदान दें।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान