देवरिया की रैंकिंग बिगाड़ रहे तीन अधिकारी : डीएम ने तीनों का वेतन रोका, प्रकरण के निस्तारण में मिले डिफाल्टर

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (Deoria DM Jitendra Pratap Singh IAS) ने आईजीआरएस सन्दर्भों का निस्तारण ससमय न कराये जाने के कारण डिफाल्टर श्रेणी में आने के दृष्टिगत उत्तरदायी एडीओ पंचायत रुद्रपुर, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत भाटपाररानी तथा पूर्ति निरीक्षक अधिकारी सलेमपुर का माह नवम्बर 2022 का वेतन अग्रिम आदेश तक के लिए बाधित किया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जन सुनवाई पोर्टल पर प्राप्त मुख्यमंत्री जी संदर्भ, सीएम हेल्पलाइन, ऑनलाइन संदर्भ, मण्डलायुक्त संदर्भ, पीजी पोर्टल भारत सरकार एवं सम्पूर्ण समाधान दिवस तथा जिलाधिकारी जन सुनवाई में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा में सन्दर्भ नियत समय के उपरान्त लम्बित होने के कारण डिफाल्टर श्रेणी में आ गये हैं। जिसके कारण जनपद की रैंकिंग प्रभावित हो रही है। आईजीआरएस सन्दर्भों के ससमय गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के सम्बन्ध में शासन से विस्तृत निर्देश दिये गये हैं।

एडीओ पंचायत रुद्रपुर का डिफाल्टर संदर्भ 1, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत भाटपाररानी का डिफाल्टर संदर्भ 1 तथा पूर्ति निरीक्षक सलेमपुर का डिफाल्टर संदर्भ 1 प्राप्त होने पर उक्त अधिकारियों का माह नवम्बर 2022 का वेतन अग्रिम आदेश तक के लिए रोका गया है। जनसुनवाई पोर्टल पर संदर्भ डिफाल्टर होने की स्थिति में संबंधित अधिकारियो के विरुद्ध अग्रेतर कार्रवाई के लिए संज्ञान लिया जायेगा।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान