B.ed Entrance Exam 2022 : डीएम और एसपी ने बीएड प्रवेश परीक्षा केंद्रों का लिया जायजा, दिए ये आदेश

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (Jitendra Pratap Singh IAS) ने पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा (Sankalp Sharma IPS) के साथ 3 परीक्षा केद्रों महाराजा अग्रसेन इंटर कॉलेज, बीआरडी कॉलेज तथा एसएसबीएल कॉलेज में आयोजित बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का निरीक्षण कर परीक्षा प्रक्रिया का जायजा लिया। बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2022-23 की लिखित परीक्षा के निरीक्षण के दौरान उन्होंने परीक्षा की शुचिता बनाये रखने एवं परीक्षार्थियों की सुविधा के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

परीक्षार्थियों को न हो असुविधा

जिलाधिकारी और एसपी सर्वप्रथम महाराजा अग्रसेन इंटर कॉलेज देवरिया पहुंचे। परीक्षा केंद्र के प्रधानाचार्य गोपाल दत्त शुक्ल ने जिलाधिकारी को परीक्षा के दृष्टिगत विद्यालय में की गई व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी। जिलाधिकारी ने सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने कई कक्षों का अवलोकन भी किया। डीएम ने कहा कि परीक्षा के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखें कि विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

कड़ी कार्रवाई होगी

उन्होंने कहा कि परीक्षा की शुचिता किसी भी दशा में भंग नहीं होनी चाहिए, अन्यथा दोषी अधिकारी के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। इसके पश्चात डीएम परीक्षा केंद्र बीआरडी कॉलेज तथा एसएसबीएल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां जिलाधिकारी ने निर्धारित गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। विद्यार्थियों को पेयजल सुविधा, प्रकाश व्यवस्था एवं शौचालय आदि सुविधाओं के विषय में जानकारी प्राप्त की तथा आवश्यक निर्देश दिए। 

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी