Aadhar Verification : 15 सितम्बर तक करवाएं आधार प्रमाणीकरण, लापरवाही हुई तो रुकेगी पेंशन

Deoria news : जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी कृष्ण कान्त राय ने बताया है कि दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग, उप्र लखनऊ से दिव्यांग भरण-पोषण अनुदान (दिव्यांग पेंशन) योजनार्न्तगत आधार ऑथेन्टीकेशन अनिवार्य कर दिया गया है।

इसके लिए दिव्यांगजन किसी भी नजदीकी जनसुविधा केंद्र में अपना अधार कार्ड, बैंक पास बुक, आधार लिंक मोबाइल ले जाकर बेबसाइट https://sspy-up-gov.in के माध्यम से आसानी से अपना आधार ऑथेन्टीकेशन पूर्ण करायें। विभाग से निर्देशित किया गया है कि जिन दिव्यांग लाभार्थियों का पेंशन पोर्टल पर आधार ऑथेन्टीकेशन पूर्ण नहीं होगा, उन्हें पेंशन की आगामी किस्त प्राप्त नहीं होगी।

जनपद के समस्त दिव्यांग पेंशन लाभार्थियों को उन्होंने अवगत कराया है कि जिन्होंने अभी तक अपनी केवाईसी बेवसाइट https://sspy-up-gov.in पर पूर्ण नहीं की है, वह किसी भी नजदीकी जनसुविधा केंद्र के माध्यम से अपना आधार कार्ड, बैंक पास बुक, आधार लिंक मोबाइल ले जाकर उपर दिए बेवसाइट पूर्ण करायें, अन्यथा उनको पेंशन की आगामी किस्त प्राप्त नहीं होगी।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान