दलालों का अड्डा बना देवरिया जिला अस्पताल : आरोग्य भारती के प्रांत उपाध्यक्ष ने सीएम से की शिकायत, की ये मांग

Deoria News : देवरिया भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष और आरोग्य भारती के प्रांत उपाध्यक्ष डॉक्टर अजीत नारायण मिश्र ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को पत्र लिखकर देवरिया जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से डॉक्टरों और स्टाफ नर्स की लापरवाही के संदर्भ में कार्रवाई की मांग की है।

पदाधिकारी ने कहा है कि जिला चिकित्सालय पर दलालों का गिरोह सक्रिय रहता है, जो मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के लिए भेज दिया करते हैं। जिससे मरीजों का शारीरिक, मानसिक और आर्थिक शोषण होता है। इस संबंध में उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO Deoria) देवरिया से कई बार शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि देवरिया जिला चिकित्सालय के वार्ड व इमरजेंसी विभाग में तैनात चिकित्सक और स्टाफ नर्स भर्ती मरीजों का उचित देखभाल नहीं करते हैं। साथ ही उनसे सुविधा शुल्क की मांग की जाती है। सुविधा शुल्क न देने की स्थिति में मरीजों को कर्मचारी अपने परिचित नर्सिंग होम में इलाज के लिए भेजते हैं।

उन्होंने लिखा है कि जिला चिकित्सालय के इमरजेंसी रोग विभाग में डॉक्टर अपने चहेते लोगों की नाइट ड्यूटी लगाते हैं और उनसे बाहर की दवाओं की सप्लाई कराई जाती है। इससे उनको मोटा कमीशन मिलता है। साथ ही इमरजेंसी में बाहर के लोगों से इलाज में मदद ली जाती है, जो कि गलत है।

उन्होंने कहा है कि कई बार इसकी शिकायत मुख्य चिकित्सा अधिकारी देवरिया और प्रधानाचार्य मेडिकल कॉलेज देवरिया से की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ऐसी दशा में वंचित और असहाय मरीज सरकारी अस्पताल की सुविधा लेने के बजाए प्राइवेट नर्सिंग होम में अपना इलाज कराने को मजबूर हैं। उन्होंने सीएम से इस प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए लापरवाह चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान