देवरिया भाजपा ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया नमन : जानें क्या बोले विधायक शलभ मणि और सांसद रमापति राम त्रिपाठी

Deoria News : जनसंघ के संस्थापक, भाजपा के प्रेरणा पुरुष डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस को भाजपा कार्यकर्ताओं ने सभी बूथों पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया और कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।

देवरिया न्यू कालोनी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ माल्यार्पण कर नमन करने के बाद सदर विधायक डॉ शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि श्रद्धेय डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के लिए देश की अखंडता और एकता से बढ़कर कुछ नहीं था। जम्मू-कश्मीर में एक निशान, एक विधान, एक प्रधान के लिए उन्होंने अपने प्राणों तक की आहुति दे दी। राष्ट्र-कल्याण से लेकर शिक्षा और औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए उनके विचार सदैव प्रेरणा देते रहेंगे। उनके विराट योगदान को देश कभी भुला नहीं पायेगा। ऐसे युग मनीषी के बलिदान दिवस पर समस्त कार्यकर्ताओं की तरफ से उन्हें कोटि-कोटि नमन।

नगर पालिका अध्यक्ष अलका सिंह ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने अपने जीवन में जो कार्य किए, वो उस समय से बहुत आगे के थे। उन्हीं के प्रयासों से आज पश्चिम बंगाल और कश्मीर भारत के अभिन्न अंग हैं। देश डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को सदैव स्मरण करता रहेगा। नगर अध्यक्ष संजय पाण्डेय ने सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया।

इस दौरान कृष्णानाथ राय, अजय कुमार दूबे, अम्बिकेश पाण्डेय, वीरेन्द्र सिंह, गोविन्द मणि, अनिल गुप्ता, दिनेश गुप्ता, अश्वनी मणि बजरंगी, अतुल पासवान, आकाश मिश्रा, रवि पाण्डेय, संतोष गुप्ता साहिल, विजय पटेल, एजाज अहमद, अमन शुक्ला, अखिलेश मिश्रा, राहुल मिश्रा, दीपक वर्मा आदि रहे।

सांसद डॉ रमापतिराम त्रिपाठी ने बरियारपुर मण्डल के नौतन में कार्यकर्ताओं के साथ डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस उनके चित्र पर पुष्पांजलि कर मनाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुखर्जी एक प्रखर राष्ट्रवादी विचारक एवं सच्चे देश भक्त थे। एक देश मे दो कानून, दो निशान के विरोध में उन्होंने प्राणों को न्योक्षावर कर दिया। उनका बलिदान देश को सदैव प्रेरणा देता रहेगा।

जिलाध्यक्ष अन्तर्यामी सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष विजय कुमार दूबे, पूर्व जिलाध्यक्ष मारकंडेय शाही, पूर्व जिलाध्यक्ष अनिरुद्ध मिश्रा, विशम्भर मिश्रा, विजय बहादुर दूबे, निशिरंजन तिवारी, अरुण सिंह, संतोष त्रिगुणायक, गंगा कुशवाहा, अजय शाही, संजय सिंह, श्रीनिवास मणि, प्रमोद शाही आदि ने अपने-अपने बूथों पर बूथ समिति के सदस्यों के साथ डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर बलिदान दिवस मनाया।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान