देवरिया की आफरीन ने यूपी टॉप-10 में बनाई जगह : 12वीं में हासिल किया 95 प्रतिशत अंक

Deoria News : मंगलवार दोपहर में जारी यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजों से लाखों छात्रों में खुशी का माहौल है। देवरिया के कृषक इंटर कालेज विशुनपुर कला की 12वीं की छात्रा आफरीन खातून ने प्रदेश में अपना और जनपद का नाम रोशन किया है।

आफरीन ने 95.80 प्रतिशत अंक हासिल यूपी की टॉप टेन लिस्ट में स्थान बनाया है। आफरीन को पूर्णांक 500 में से 479 अंक प्राप्त हुए हैं। बताते चलें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने आज दोपहर यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं के परिणाम जारी किया है।

आफरीन की इस कामयाबी पर विद्यालय परिवार में खुशी का माहौल है। गांव के लोग भी गौरवांवित महसूस कर रहे हैं। आज दोपहर करीब दो बजे रिजल्ट आने के बाद से उनके घर बधाई देने वालों का तांता लग गया। परिजन भी आफरीन की इस उपलब्धि पर जश्न मना रहे हैं।

सीएम योगी ने दी बधाई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश की वर्ष 2023 की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षाओं में सफल हुए समस्त विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों तथा शिक्षकों को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामना की है।

सीएम ने हाईस्कूल तथा इण्टरमीडिएट परीक्षाओं के मेधावी छात्र-छात्राओं को विशेष रूप से बधाई देते हुए कहा कि मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों ने अपने कठिन परिश्रम और मेधा से इन परीक्षाओं के टॉपर के रूप में अपना नाम दर्ज किया है।

उन्होंने कहा कि हाईस्कूल तथा इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं में राज्य स्तर पर शीर्ष 10 स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को राज्य स्तर पर तथा जनपद स्तर पर शीर्ष 10 स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को जनपद स्तर पर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान