देवरिया के स्कूलों में छात्रवृत्ति के 20 हजार से ज्यादा आवेदन लंबित : प्रशासन ने दिया फौरन निपटाने का अल्टिमेटम, देरी हुई तो नहीं मिलेगी स्कॉलरशिप

Deoria News : जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी कृष्ण कांत राय ने बताया है कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में पिछड़ी जाति पूर्वदशम छात्रवृत्ति (कक्षा 9-10) और दशमोत्तर छात्रवृत्ति के योजनान्तर्गत आवेदन पत्र भरने, विद्यालयों द्वारा रिसीव एवं अग्रसारित की वर्तमान स्थिति की समीक्षा हुई।

परीक्षण में पाया गया है कि अब तक कुल 30111 छात्रवृत्ति आवेदन पत्र छात्र-छात्राओं द्वारा फाइनल सबमिट किये जा चुके हैं। विद्यालयों द्वारा 12312 आवेदन पत्रों को रिसीव करते हुए मात्र 9122 आवेदन पत्र ही विद्यालयों नेअब तक ऑनलाइन अग्रसारित किये हैं और 20989 छात्रवृत्ति आवेदन पत्र विद्यालयों के लॉगिन पर अग्रसारण के लिए लम्बित है।

जबकि विद्यालय स्तर से पूर्वदशम छात्रवृत्ति के लिए अग्रसारण की अन्तिम तिथि 20 अक्टूबर 2022 तथा दशमोत्तर छात्रवृत्ति के लिए 15 नवम्बर 2022 निर्धारित है। यदि ससमय आवेदन पत्रों का अग्रसारण विद्यालय से नहीं किया जाता है, तो ऐसे में लम्बित आवेदन पत्र वाले छात्र छात्रवृति योजना से वंचित हो जायेंगे।

जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी ने इस सम्बन्ध में जनपद के समस्त पूर्वदशम (कक्षा 9-10) और दशमोत्तर छात्रवृत्ति शिक्षण संस्थाओं को अवगत कराया है कि तत्काल बिना अन्तिम तिथि की प्रतीक्षा किये लम्बित 20989 छात्रवृत्ति आवेदन पत्रों को नियमानुसार परीक्षण करते हुए ऑनलाइन अग्रसारित करना सुनिश्चित करें। अन्यथा अन्तिम तिथि में वेबसाइट धीमी होने के कारण अग्रसारण में कोई समस्या उत्पन्न होती है, तो उसके लिए विद्यालय स्वयं उत्तरदायी होगें।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी