Deoria News : सीडीओ रवींद्र कुमार ने मेरुण्ड ग्राम भदिला प्रथम में अपनी मौजूदगी में कराया छिड़काव, दिए ये आदेश

Deoria News : मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार (CDO Deoria Ravindra Kumar) ने मेरुण्ड ग्राम भदिला प्रथम का दौरा कर राहत के लिए प्रशासन के किये जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि भदिला प्रथम में आज स्वच्छता के लिए विशेष अभियान का संचालन किया गया है। ग्राम पंचायत में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी किया गया गया है।

जिन पशुओं का टीकाकरण अभी तक किन्हीं वजहों से नहीं हो पाया था, उनका टीकाकरण किया गया है। ग्राम पंचायत में किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए रात को भी पैरामेडिकल स्टॉफ तैनात रहेगा। गांव में सुचारू रूप से विद्युत उपलब्ध है। लोगों की आवाजाही के लिए एक दर्जन नाव तैनात हैं। प्रशासन हर तरह से लोगों को राहत पहुंचाने के लिए तत्पर है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राजेश झा (CMO Deoria Dr Rajesh Jha) ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा भदिला प्रथम में विशेष कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों के निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण के साथ दवा का वितरण भी किया गया। उन्होंने बताया कि जलभराव से प्रभावित समस्त क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

ग्राम प्रधान ने बताया कि गांव में पशुओं के लिए हरे-चारे की पर्याप्त उपलब्धता है। इस दौरान विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद थे।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी