UP Budget 2022 : भाजपा देवरिया ने बजट को बताया ऐतिहासिक, चाय पर हुई चर्चा

Deoria News : उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास और राज्य के अंतिम व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध सूबे की भाजपा सरकार ने गुरुवार को विधानसभा में बजट प्रस्तुत किया। इस सर्वसमावेशी बजट पर जिला पंचायत परिसर स्थित चाय की दुकान पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने “चाय पर बजट चर्चा” कार्यक्रम के तहत बजट पर चर्चा की।

चर्चा में किसान मोर्चा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष प्रमोद सिंह सिरसिया ने कहा कि प्रदेश सरकार का ये बजट नये उत्तर प्रदेश के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेगा। कृषकों को पर्याप्त मात्रा में उर्वरकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिये बजट में 119.30 लाख मीट्रिक टन उर्वरक वितरण का लक्ष्य सराहनीय है। नहरों और नलकूपों द्वारा कृषकों को मुख्यमंत्री लघु सिंचाई योजना के तहत मुफ्त सिंचाई व्यवस्था के लिये एक हजार करोड़ रुपये का बजट किसानों के लिये वरदान साबित होगा।

प्रावधान प्रशंसनीय है

चर्चा में शामिल होते मीडिया प्रभारी भाजपा अम्बिकेश पाण्डेय ने कहा कि पेश बजट प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डालर तक पहुचाने में सहायक होगा। आतंकी  गतिविधियों पर रोक लगाने के लिये देवबंद के निर्माणाधीन एटीएस सेन्टर के अलावा मेरठ, बहराइच, कानपुर, आजमगढ़ और रामपुर में नए एटीएस सेंटर की स्थापना के लिये बजट में किया गया प्रावधान प्रशंसनीय है।

अच्छा कार्य है

जिला कार्य समिति सदस्य भाजपा रामदास मिश्रा ने चाय पर बजट चर्चा में कहा कि मेट्रो रेल, धार्मिक स्थलों (अयोध्या, काशी, मथुरा) ऐतिहासिक स्थल ताजमहल, हवाई अड्डों, बैंकों, अन्य वित्तीय संस्थानों आदि की उत्तम संरक्षा तथा सुरक्षा के लिए उप्र विशेष सुरक्षा बल का गठन किया गया है, जिसके लिए 276.66 करोड़ की बजट में व्यवस्था अच्छा कार्य है।

अपराध पर अंकुश लगेगा

पूर्व मण्डल अध्यक्ष अभिषेक राय अंकुर ने चर्चा में कहा कि आगामी 3 जून को इन्वेस्टर्स समिट की तीसरी ग्राऊंड ब्रेकिंग सेरेमनी में प्राप्त होने वाले 75 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने का निर्णय सरकार का प्रभावी कदम होगा। इससे रोजगार के व्यापक अवसर उपलब्ध होंगे।

अपराध पर अंकुश लगेगा

भाजपा कार्यकर्ता अजय सिंह ने बजट पर कहा कि पुलिस इमरजेंसी प्रबन्ध प्रणाली के अंतर्गत UP 112 योजना के द्वितीय चरण को इस वर्ष प्रारंभ करने और इसके सुदृढीकरण के लिए 730.88 करोड़ की व्यवस्था बजट में करने से पुलिसिंग व्यवस्था और मजबूत होगी तथा अपराध पर अंकुश लगेगा।

हर वर्ग का ध्यान रखा गया है

पूर्व मण्डल उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश पाण्डेय ने कहा चर्चा के दौरान कहा कि कृषि उत्पादन में गुणवत्तायुक्त बीजों का सर्वाधिक महत्व है। इसके लिये बजट में 60.20 लाख कुंतल बीजों का वितरण किये जाने का प्रस्ताव किसानों के लिये बहुत ही अच्छा है। भाजपा कार्यकर्ता हेमन्त पाण्डेय ने कहा कि पेश बजट बहुत ही अच्छा है। इसमें समाज के हर वर्ग का ध्यान रखा गया है।

बजट प्रदेश के लिये कल्याणकारी : जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह

भाजपा के जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने कहा कि प्रदेश की जनता के आकांक्षाओं के अनुरूप आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश व अंत्योदय की संकल्पना को साकार करने वाला यह लोक कल्याणकारी बजट है। हर गांव-गरीब के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का धन्यवाद एवं हार्दिक बधाई। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लोक कल्याण संकल्प पत्र की भावनाओं के अनुरूप देश की सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश जन-आकांक्षाओं की पूर्ति और समग्र विकास के लक्ष्य को प्राप्त करने में यह बजट सहायक होगा।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी