Umesh Pal Case : कोर्ट ने अतीक अहमद सहित 3 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई, लगाया जुर्माना

Uttar Pradesh : उमेश पाल अपहरण मामले में प्रयागराज एमपी-एमएलए कोर्ट ने माफिया से नेता बने अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा सुनाई है। अदालत ने तीनों दोषियों पर 1-1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

कोर्ट ने इस मामले में अतीक अहमद, दिनेश पासी और खान सौलत हनीफ को दोषी करार दिया था। अतीक अहमद के भाई अशरफ सहित अन्य सभी 7 अभियुक्तों को बरी कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक सजा सुनते ही अतीक कोर्ट रूम में बेहोश हो गया। होश में आने पर वह जोर-जोर से रोने लगा और जज साहब से उम्र कैद की सजा को ज्यादा कहने लगा।

ADG कानून-व्यवस्था यूपी प्रशांत कुमार ने कहा कि, आज प्रदेश के मुख्य माफिया अतीक अहमद को पहली बार किसी मामले में सजा सुनाई गई है। उमेश पाल के अपहरण मामले में आज माननीय न्यायालय ने 3 अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आजीवन कारावास के साथ 1-1 लाख रुपए का जुर्माना तीनों अभियुक्तों पर लगाया गया है। अभियुक्तों में अतीक अहमद, खान शौकत हनीफ और दिनेश पासी शामिल हैं।

उमेश पाल की मां शांति देवी ने कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, मेरा बेटा शेर की तरह लड़ाई लड़ता चला आया। जब उसे (अतीक अहमद) लगा कि वह नहीं बच पाएगा तब उसने 17-18 साल बाद मेरे बेटे की हत्या कराई। कोर्ट मेरे बेटे की हत्या पर उसे (अतीक अहमद) फांसी की सज़ा सुनाए। वह नोट के बल पर आगे कुछ भी कर सकता है।

उमेश पाल की पत्नी जया देवी ने कहा, जब तक अतीक, उसके भाई, बेटे को खत्म नहीं किया जाएगा, तब तक यह आतंक चलता रहेगा। मैं न्यायपालिका के फैसले का सम्मान करती हूं। मैं मुख्यमंत्री जी से चाहूंगी कि अतीक अहमद को खत्म किया जाए, जिससे उसके आतंक पर भी अंकुश लगे।

अतीक अहमद पर आए कोर्ट के फैसले पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बांदा में कहा कि हमारी सरकार अपराध और अपराधियों का सफाया कर रही है। अदालत में पैरवी की जा रही है। एक-एक अपराधी को कड़ी से कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए। पूरे प्रदेश में भयमुक्त वातावरण बना है। हम हर अपराधी को जेल भेजेंगे।

विधायक राजू पाल हत्याकांड में गवाह थे उमेश पाल

साल 2005 में प्रयागराज के बहुचर्चित बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। राजू पाल हत्याकांड में उमेश पाल अहम गवाह थे। इस हत्याकांड में माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद आरोपी हैं। पुलिस के अनुसार, उमेश पाल पर उस वक्त हमला किया गया, जब वह कहीं से अपने घर लौट रहे थे।

जैसे ही वह गाड़ी से उतरे, उन पर एक युवक ने फायरिंग और दूसरे युवक ने बम बरसाने शुरू कर दिए। यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। मौके पर मौजूद लोगों के जरिये शूटर्स के स्केच भी पुलिस की तरफ से बनवाया गया। इसके बाद शूटर्स को पकड़ने के लिए पुलिस और एसटीएफ की कई टीमों की तरफ से छापेमारी की गई।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान