Deoria News : शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन की देवरिया कार्यकारिणी का गठन, अखिलेश गोस्वामी अध्यक्ष और शोभा राय महामंत्री बनीं, देखें पूरी लिस्ट

Deoria News : देवरिया के एक होटल में शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन के सदस्यों की बैठक प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक की औपचारिक शुरुआत सदस्यों के परिचय के साथ हुआ। तत्पश्चात शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन के सदस्यों ने प्रदेश अध्यक्ष का माल्यार्पण कर, अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर जनपद की धरती पर स्वागत किया।

अन्य शिक्षक भी अपना सकें

प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन का उद्देश्य ही प्रदेश के नवाचारी शिक्षकों को एक मंच पर लाना है। ताकि उनके किये गए नवाचारों को प्रदेश के अन्य शिक्षक भी अपना सकें। हम जिले स्तर से शुरू करके मंडल और फिर प्रदेश स्तर पर शैक्षिक नवाचार कार्यशाला का आयोजन प्रतिवर्ष कराते हैं। जिसमें शिक्षक अपने नवाचार का प्रदर्शन करते हैं। कार्यसमिति के मनोनयन से पूर्व सभी शिक्षकों ने अपने किये जा रहे नवाचारों पर विस्तार से चर्चा की।

इन्हें मिला मौका

इसके बाद शैक्षिक नवाचार एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी का सर्वसम्मति से मनोनयन किया गया। इसमें अखिलेश गोस्वामी का अध्यक्ष एवं शोभा राय का महामंत्री के पद पर मनोनयन हुआ। कार्यसमिति के अन्य पदों पर आशीष कुमार गुप्ता का संयुक्त मंत्री, नितिश कुमार राय का उपाध्यक्ष, विवेक मणि त्रिपाठी का कोषाध्यक्ष, कन्हैया लाल प्रजापति का मंत्री और अविनाश त्रिपाठी का कार्यसमिति सदस्य के पद पर मनोनयन किया गया। मनोनयन के पश्चात सभी पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई एवं मनोनयन पत्र सौंपा गया।

बेहतर कार्य करें

इस अवसर पर मंडलीय अध्यक्ष नीरज शर्मा एवं मंडलीय उपाध्यक्ष विवेकानन्द शर्मा ने कहा कि शीघ्र ही विभिन्न विषयों की नवाचार कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सभी अपने जनपद में शैक्षिक नवाचार को आगे बढ़ाने के लिए बेहतर कार्य करें।

इन्होंने जताई खुशी

पदाधिकारियों के मनोनयन पर मनोज सिंह, धर्मेंद्र सिंह, राघवेंद्र वीर शाही, पूर्णिमा सिंह, गोविंद सिंह, राजेश मिश्रा, पुष्पराज तिवारी, अशोक तिवारी, सुबहान अल्लाह, संगीता यादव, सुमन मिश्रा, अंकिता यादव, रिंकू यादव, राणा प्रताप सिंह, तारकेश्वर विश्वकर्मा, रामेश्वर विश्वकर्मा, शिवानंद विश्वकर्मा, रामप्रवेश आदि ने प्रसन्नता व्यक्त की।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी