अंबेडकर जयंती पर ग्रेटर नोएडा में जुटे अधिवक्ता : विश्व हिन्दू परिषद की संगोष्ठी में उठा धर्मांतरण का मुद्दा

Gautam Buddh Nagar : विश्व हिंदू परिषद, धर्म प्रसार विभाग की तरफ से ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में भारत रत्न डॉ. बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर जयंती के अवसर पर अधिवक्ता संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्टीय हरित अधिकरण के मेंबर न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल ने संंविधान के आर्टिकल 30 की विसंगतियों पर अपने विचार रखे और यह बताया कि संविधान सभी धर्मों को समान अधिकार देता है। अत: धर्म के आधार पर माइनारिटी को विशेष अधिकार देना संविधान की मूल भावना के अनुरूप नहीं है ।

मुुख्य वक्ता विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय महामंत्री मिलिन्द परान्डे ने देश में बढते हुए धर्मातरण, लव जिहाद के मामलों पर चिन्ता व्यक्त की और बताया कि 7 राज्यों मे धर्मातरण विरोधी कानून पारित होने के बाद अब इसे सम्पूर्ण देश में पारित किये जाने की आवश्यकता है।

मिलिंद परान्डे ने बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर को लेकर कहा कि हिंदू धर्म में कहीं भी छूआछूत नहीं है। उन्होंने कहा कि हिंदुओं को अपमानित करके यशस्वी रूप से कोई भी राजनीति नहीं कर सकता। लव जिहाद की आड़ में हिंदू लड़कियों का अपहरण किया जा रहा है, जिस पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए।

कॉलेज समूह के चेयरमेन योगेश मोहन जी गुप्ता ने कहा कि डा अंबेडकर ने कभी अपने उसूलों के साथ समझौता नहीं किया और सामाजिक भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाते रहे।

जिलाध्यक्ष विनय चौधरी ने संगोष्ठी मे उपस्थित जनपद के सभी गणमान्य अधिवक्ताओं, कॉलेज समूह के सभी डॉयरेक्टर, डीन, एचओडी सहित सभी फैक्लटी और कार्यकर्ताओ का धन्यवाद ज्ञापन किया ।

संगोष्ठी के दौरान विभाग मंत्री विकास पवार, बजरंग दल प्रमुख ललित जी, यशपाल जी, विकास राणा, सुनील जी, जिला सहमन्त्री चन्दन की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान