25 मार्च को देवरिया में कार्यक्रम : प्रभारी मंत्री दयाशंकर सिंह करेंगे टूलकिट वितरण, लगेगी विशेष लोक अदालत

25 मार्च को देवरिया में कार्यक्रम : प्रभारी मंत्री दयाशंकर सिंह करेंगे टूलकिट वितरण, लगेगी विशेष लोक अदालत

Deoria News : उपायुक्त उद्योग अभय कुमार सुमन ने बताया है कि एक जनपद एक उत्पाद प्रशिक्षण एवं टूलकिट योजना अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2022-23 में प्रशिक्षित लाभार्थियों के बैंक खाते में प्रति लाभार्थी 2000-00 की दर से धनराशि प्रेषित की जा चुकी है।

शेष लाभार्थियों को टूलकिट वितरण 25 मार्च को गॉधी सभागार विकास भवन देवरिया में जनपद के प्रभारी मंत्री तथा प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह के कर कमलों से किया जायेगा।

लाभार्थियों को टूलकिट वितरण का कार्यक्रम 20 मार्च से जिला पंचायत अध्यक्ष के कर कमलों से प्रारम्भ कर दिया गया है। इसी क्रम में जिलाधिकारी के आदेशानुसार शेष लाभार्थियों को टूलकिट वितरण 25 मार्च को किया जायेगा।

दुर्घटना प्रतिकर वाद निस्तारण के लिए लगेगा विशेष लोक अदालत
राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के तत्वावधान में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष जनपद न्यायाधीश जेपी यादव के मार्गदर्शन में 25 मार्च को मोटर दुर्घटना प्रतिकर वादों के निस्तारण हेतु विशेष लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव/अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार दूबे ने कहा कि विशेष लोक अदालत की सफलता हेतु आपसी समन्वय स्थापित कर अधिकाधिक संख्या में वादों को चिन्हित कर विशेष लोक अदालत में अधिकाधिक संख्या में वादों का निस्तारण किया जायेगा।

जनपद के समस्त वादकारियों से उन्होंने अनुरोध किया है कि वे अपने सुलहनीय मामलों का निस्तारण उपरोक्त आयोजित विशेष लोक अदालत में मुकदमा की तिथि नियत कराकर अथवा प्राधिकरण के कार्यालय में प्रार्थना पत्र देकर निस्तारित कराने का कष्ट करें।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी