देवरिया में होगी सुरक्षाकर्मी और सुपरवाइजर की भर्ती : हर ब्लॉक के लिए तय हुईं तिथियां

Deoria News : जिला विकास अधिकारी ने बताया कि जनपद के सभी विकास खण्ड मुख्यालयों में एसआईएस इंडिया लिमिटेड जौनपुर के तत्वाधान में बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु शिविर का आयोजन किया जायेगा। एसआईएस इंडिया लिमिटेड भारत की बहुराष्ट्रीय कम्पनी है, जो सुरक्षा प्रदान करने का कार्य पूरे भारत व विदेशों में कर रही है। इस शिविर में सुरक्षा सैनिक व सुपरवाइजर की नियुक्ति की जायेगी।

कंपनी के डिप्टी कमांडेंट ने पूर्ण विवरण में बताया है कि विकास खण्ड मुख्यालयों पर तिथिवार आयोजित शिविर के पूर्ण विवरण अनुसार तिथियां ब्लाक स्तर पर निर्धारित की गई हैं।

  • 2 नवम्बर को लार एव बैतालपुर ब्लॉक में
  • 3 व 4 नवम्बर को बरहज एव गौरी बाजार ब्लॉक
  • 5 व 6 नवंबर को भलुअनी एव बनकटा ब्लॉक
  • 7 व 8 नवंबर को सलेमपुर एवं देसही देवरिया ब्लाक
  • 9 और 10 नवंबर को भागलपुर एवं रामपुर कारखाना ब्ला
  • 14 व 15 नवंबर को भटनी एवं पथरदेवा ब्लाक
  • 16 व 17 नवंबर को रुद्रपुर एवं तरकुलवा ब्लॉक
  • 18 व 19 नवंबर को भाटपार रानी एवं देवरिया सदर ब्लॉक में निर्धारित किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि किसी ब्लॉक के अभ्यर्थी किसी भी ब्लॉक में भर्ती देख सकते हैं। जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने इन शिविरों के सफल आयोजन के लिए सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे आपेक्षित सहयोग प्रदान करेंगे तथा डिप्टी कमांडेंट रजनीश राय द्वारा आयोजन को लेकर अपेक्षाओं के अनुरूप अपना सहयोगात्मक योगदान देंगे।

डिप्टी कमांडेंट राय ने बताया कि सुरक्षा जवान एवं सुपरवाइजर पद के लिए शारीरिक माप दण्ड जिसमें लम्बाई 168 सेंमी, सीना 80-85 सेंमी तथा उम्र 21 से 37 के बीच ,वजन 56 से ज्यादा 90 से कम, योग्यता हाईस्कूल पास होना चाहिए। उन्होंने इच्छुक बेरोजगार युवको को उक्त निर्धारित तिथिया अपनी सुविधानुसार संबंधित ब्लाको में निर्धारित शिविर में भर्ती हेतु प्रतिभाग कर सकते हैं। इसमें चयनित अभ्यर्थियो का पंजीकरण करने के लिए 500 रुपये ऑनलाइन जमा करना होगा।

पंजीकृत चयनियत अभ्यर्थियो को प्रशिक्षण अथवा ट्रेनिंग के लिए जौनपुर भेजा जायेगा, जहाँ प्रत्येक चयनित एवं इच्छुक उम्मीदवारों को एक माह प्रशिक्षण के उपरान्त तैनाती स्थलो पर सुरक्षा के कार्य में स्थाई तैनाती दिया जायेगा। नौकरी के दौरान पीएफ ईएसआई, ग्रेच्युटी, इन्स्युरेन्स, पेंसन एवं अन्य सुविधाएं प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा 65 वर्ष तक स्थाई नौकरी, सालाना वेतनवृद्धि, समय-समय पदोन्नति एवं राज्य सरकार के न्यूनतम वेतन अधिनियम के तहत वेतन का भुगतान किया जाता है। विशेष जानकारी के लिए संस्था के अधिकृत वेबसाइट https://www.ssciindia.com/ को देखा जा सकता है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान