देवरिया रेलवे स्टेशन पर लगेगा रोटरी स्तंभ : संगठन के मंडल अध्यक्ष ने किया जनपद का दौरा, दिए ये सुझाव

Deoria News : शनिवार, 3 जून को रोटरी क्लब डिस्ट्रिक्ट 3120 के मंडलाध्यक्ष रोटेरियन अनिल अग्रवाल का आगमन रोटरी क्लब देवरिया सेंट्रल के आधिकारिक दौरे पर हुआ। रोटरी क्लब देवरिया सेंट्रल के पदाधिकारियों ने डाक बंगले पर उनका स्वागत किया। बाद में प्रेस वार्ता रखी गई थी, जिसमें रोटरी गवर्नर ने अपनी आधिकारिक यात्रा पर सबसे पहले उड़ीसा रेल हादसे में मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने बताया कि रोटरी परिवार समाचार सुनने के साथ ही मानव सेवा में लग चुका है। रोटरी की एंबुलेंस और उड़ीसा के रोटरी क्लब के सदस्य तत्काल इस दुर्घटना मे राहत-बचाव कार्य में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। डिस्ट्रिक्ट गवर्नर ने रोटरी के कार्यों की विस्तृत जानकारी दी। प्रेस वार्ता के पश्चात हनुमान मंदिर के निकट स्थित एक मैरिज हॉल में रोटरी क्लब देवरिया सेंट्रल के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों की बैठक निर्धारित थी, जहां पर रोटरी के कार्यों पर विस्तृत चर्चा हुई।

डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन अनिल अग्रवाल ने रोटरी के मूल सिद्धांतों पर कार्य करने पर जोर दिया एवं साथ ही रोटरी भवन का निर्माण कराने का भी का भी सुझाव दिया, जिससे समस्त कार्य वहीं से संपादित हो सके। रोटरी क्लब के एडीजी उपेंद्र शाही बताया कि देवरिया रेलवे स्टेशन पर रोटरी स्तंभ लगाने की अनुमति मिल गई है, जिसका कार्य जल्दी शुरू किया जाएगा। रोटरी क्लब देवरिया सेंट्रल के प्रेसिडेंट रोटेरियन अतुल बरनवाल ने डिस्ट्रिक्ट गवर्नर को कालर पिन पहना कर एवं बुके देकर स्वागत किया। अन्य सदस्यों ने भी पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया।

चार्टर प्रेसिडेंट रोटेरियन अखिलेंद्र शाही ने बैठक में क्लब के कार्यों की विस्तृत जानकारी डिस्ट्रिक्ट गवर्नर को दी। संचालन पूर्व अध्यक्ष रोटेरियन राजेंद्र जयसवाल ने किया। बैठक में रोटेरियन अरुण बरनवाल, नितिन बरनवाल, नवनीत अग्रवाल ,शरद अग्रवाल, डॉ विपिन बिहारी शर्मा, डॉक्टर आरके श्रीवास्तव, कपिल सोनी, अनिल जायसवाल, गुड्डू जायसवाल, कुंवर विजय सिंह, ब्रजेश सिंह राजा, पीयूष अग्रवाल, आशुतोष मरोदिया, सुमित राजगढ़िया, इनरव्हील क्लब देवरिया सेंट्रल से शिखा बरनवाल, यशोदा जायसवाल, सुचित्रा अवस्थी एवं इनरव्हील क्लब सृजन से सीमा जायसवाल उपस्थित थीं।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान