रोटरी क्लब देवरिया ने लगाए पौधे : बच्चों को सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी, वितरित की सामग्री

Deoria News : रोटरी क्लब देवरिया सेंट्रल ने बुधवार को डॉ राजेंद्र प्रसाद प्राथमिक विद्यालय (नगर क्षेत्र देवरिया कोतवाली रोड) में वृक्षारोपण किया एवं बच्चों को कॉपी, पेंसिल, बिस्कुट, चिप्स, केक, फ्रूटी वितरित किया।

इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष अतुल बरनवाल ने उपस्थित बच्चों को पेड़ों के महत्व के विषय में बताया और उन्हें कहा कि हमने इन पौधों को आपके सुपुर्द किया है, अब इनकी देखभाल आपकी जिम्मेदारी है।प्रतिदिन विद्यालय आने के साथ आपको इन पौधों की देखरेख करनी है।

क्लब के सचिव डॉ विपिन बिहारी शर्मा ने बच्चों से कहा कि जैसे-जैसे आप बड़े होंगे आपके साथ-साथ पौधे बड़े होंगे। तब आप इन्हें देख कर खुश होंगे कि यह पौधा मेरी देखरेख में बड़ा हुआ है। क्लब के चार्टर अध्यक्ष अखिलेन्द्र शाही ने बच्चों से कहा कि आपका बाल मन बहुत ही कोमल है, इसी प्रकार ये पौधे भी कोमल होते हैं और इनको देखरेख की जरूरत होती है।

जिस प्रकार एक बालक को सही मार्गदर्शन और देखरेख मिले तो वह समाज को नई दिशा दे सकता है, उसी प्रकार अगर पौधों को उचित संरक्षण मिले तो वह पेड़ के रूप में पर्यावरण के लिए अत्यंत उपयोगी साबित होते हैं।

इस अवसर पर रोटरी क्लब देवरिया सेंट्रल के सदस्य नवनीत अग्रवाल, मयंक अग्रवाल, हिमांशु सिंह, आशुतोष मरोदिया, इमरान लारी, जावेद अहमद के साथ इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर मंडल कोऑर्डिनेटर अजय प्रताप सिंह, इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी देवरिया की प्रबंध समिति के सदस्य सुमित मिश्रा एवं आजीवन सदस्य साहू विशाल कुमार गुप्ता उपस्थित रहे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान