पूर्वांचल में प्रियंका : प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र काशी में कांग्रेस ने दिखाया दम, पीएम और सीएम पर हमला बोला

Priyanka Gandhi

Varanasi News : कांग्रेस की यूपी प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से प्रधानमंत्री और सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर जमकर हमला बोला। वह ‘किसान न्याय रैली’ को संबोधित करने वाराणसी पहुंची हैं। उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री व आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक भूपेश बघेल, पार्टी के यूपी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, दीपेंद्र हुड्डा, पूर्व सांसद राजेश सिंह समेत सभी वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद हैं।

हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने प्रियंका गांधी का जोरदार स्वागत किया। आयोजन जगतपुर इंटर कॉलेज के मैदान में हुआ। इससे पहले यूपी प्रभारी काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-आराधना करने पहुंचीं। उन्होंने कहा, जब भी मैं काशी आती हूं, यहां आती हूं। चुनाव से इसका लेना देना नहीं है। हालंकि प्रियंका गांधी के दुर्गाकुंड मन्दिर आने पर विवाद हुआ। संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जित्तेन्द्रानन्द ने कहा कि क्या हमारे मंदिर प्रियंका गांधी के लिए पर्यटन का केंद्र हैं?

किसानों की कातिल है सरकार

अपने संबोधन में प्रियंका गांधी ने पीएम और सीएम पर जमकर हमला बोला। उन्होंने लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा पर सरकार को कटघरे में खड़ा किया। प्रियंका गांधी ने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री दुनिया के कोने-कोने तक घूम सकते हैं, लेकिन अपने किसानों से बात करने के लिए अपने घर से मात्र 10 किलोमीटर दूर दिल्ली के बॉर्डर तक नहीं जा सकते? इस देश के गृह राज्य मंत्री के बेटे ने अपनी गाड़ी के नीचे 6 किसानों को निर्ममता से कुचल दिया। सब परिवार ये कह रहे हैं कि हमें मुआवज़ा नहीं न्याय चाहिए। लेकिन हमें न्याय दिलाने वाला इस सरकार में नहीं दिख रहा है। यूपी के मुख्यमंत्री मंच पर बैठ कर गृह राज्य मंत्री का बचाव कर रहे हैं, जिसके बेटे ने लखीमपुर खीरी में किसानों की जान ली। जो प्रधानमंत्री लखनऊ आ सकते थे वो दो घंटे की दूरी पर लखीमपुर नहीं जा सकते उन किसानों के आंसू पोंछने के लिए?”

किसानों को आतंकी कहा गया

किसान न्याय रैली में उन्होंने आगे कहा, “हमें लखीमपुर जाने से रोका जा रहा था। सरकार अमृत महोत्सव मना रही है। लेकिन ये आज़ादी हमें देश के किसानों ने दिलाई। मगर किसानों को आतंकी तक कहा गया। महंगाई आसमान पर है। जनता परेशान है। गैस सिलेंडर का दाम 1000 रुपये से ज्यादा हो गया है। मगर सरकार को कुछ नहीं मालूम है। इस बार के चुनाव में जनता उन्हें सबक सिखाएगी। विपक्ष के तौर पर हम लगातार लोगों की लड़ाई लड़ते रहेंगे। बिजली के दाम तीन बार बढ़ा दिये गए हैं। बिजली नहीं मिल रही है लेकिन बिजली के बिल मिल रहे हैं। प्रदेश का हर किसान दुखी है। धान-गेहूं का दाम नहीं मिल रहा है। खेती के उपकरणों पर जीएसटी लगा रखी है। “

13 आदिवासियों को मारा

प्रियंका ने सोनभद्र की एक घटना का जिक्र किया। उन्होंने कहा, जो सच्चाई मैंने उत्तर प्रदेश में पिछले 2 सालों से देखी है, वह सच्चाई मैं आपके सामने रखना चाहती हूं। यहां से कुछ ही दूर सोनभद्र में एक घटना हुई। 13 आदिवासी खेत में काम कर रहे थे। जब पुलिस-प्रशासन की सहमति से कुछ लोग उनकी जमीन लेने की कोशिश कर रहे थे। वह लोग ट्रैक्टर-जीप लेकर आए, गोली चलाई और 13 आदिवासियों को शहीद किया। सोनभद्र में नरसंहार हुआ। जब मैं उनसे मिलने गई, मेरे मन में एक बात मुझे स्पष्ट लगी। जिस परिवार के पास मैं जा रही थी, वे कह रहे थे कि हमें मुआवजा नहीं चाहिए।

भाजपा के नेता शामिल थे

उन्होंने कहा, परिवार न्याय की गुहार लगा रहा था। लेकिन हमें न्याय की उम्मीद नहीं है। उनके पिता ने मुझसे कहा कि उन्हें घर के बाहर निकाल कर पीटा गया था। उनके बच्चों को धमकाया गया था। उनकी 9 साल की पोती को भी धमकाया गया था। लेकिन उनको न्याय की कोई उम्मीद नहीं थी। वह सिर्फ न्याय चाहते थे। उन मामलों में भाजपा के एक पूर्व विधायक, भाजपा के एक प्रधान के बेटे, भाजपा के एक कार्यकर्ता शामिल थे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान