BIG NEWS : कुशीनगर में एक दारोगा और तीन सिपाही सस्पेंड, इस वजह से हुआ एक्शन

Kushinagar News : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के पुलिस अधीक्षक ने एक एसआई और 3 सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। एक व्यापारी ने आरोप लगाया था कि इस टीम ने परचून लदे मालवाहक को बेवजह घंटों रोके रखा और उससे अवैध वसूली की। जांच में आरोप सत्य पाए गए। मामला पटहेरवा थाने का है। इस एक्शन से जिले के पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।

बेवजह रोके रखा

जानकारी के मुताबिक पटहेरवा थाने में तैनात एसआई मंगेश मिश्र, कांस्टेबल विवेक कांदू, मो. राजू व गौरव यादव जोकवा – बंजरिया मार्ग पर बीते मंगलवार की रात में वाहन चेकिंग का अभियान चला रहे थे। इसी दौरान उन्हें परचून का सामान लेकर गुजर रहा मालवाहक मिला था। व्यापारी ने आरोप लगाया कि सारे कागजात होने के बावजूद टीम ने मालवाहक को बहुत देर तक रोके रखा।

मोटी रकम वसूली

व्यापारी ने आगे कहा था कि सिपाही विवेक कांदू ने उससे मोटी रकम की डिमांड की। जब कारोबारी ने इनकार किया, तो मालवाहक को थाने में लाकर चालक सहित बंद कर दिया गया। बुधवार सुबह पुलिस टीम ने व्यापारी से मोटी रकम वसूलने के बाद मालवाहक को छोड़ा। पीड़ित व्यापारी ने इसकी शिकायत एसपी से की।

प्रभारी निरीक्षक ने सौंपी रिपोर्ट

मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी धवल कुमार जायसवाल ने पटहेरवा एसओ अखिलेश सिंह को शिकायत की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। एसओ ने जांच में व्यापारी की शिकायत को सही पाया। उनकी रिपोर्ट पर एसपी ने एसआई मंगेश मिश्र, कांस्टेबल विवेक कांदू, गौरव यादव व मो.राजू को निलंबित कर पुलिस लाइन में बुला लिया है। इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हलचल बढ़ गई है।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी