नोएडा : एनईए ने ज्यादा बिजली बिल भेजने पर जताया विरोध, की ये मांग

Noida News : नोएडा के कारोबारी ज्यादा बिजली बिल भेजने को लेकर विरोध जता रहे हैं। शहर के प्रमुख संगठन नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन (Noida Entrepreneurs Association) ने मुख्य अभियंता को एक पत्र लिखकर प्रोविजनल बिल जारी नहीं करने की मांग की है। इसमें एनईए के अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन ने विभाग को पहले किए गए वादे पूरे नहीं करने की याद दिलाई है।

सेक्टर-16 नोएडा के विद्युत नगरीय वितरण मंडल के मुख्य अभियंता को लिखे अपने पत्र में विपिन कुमार मल्हन ने कहा है, “विद्युत विभाग द्वारा वर्तमान में उद्यमियों के विद्युत बिलों में अग्रिम धनराशि जोड़कर प्रोविजनल बिल लगभग ढाई गुना भेजे जा रहे हैं। इसका हम विरोध करते हैं। विगत वर्षों में भी विभाग द्वारा प्रोविजनल बिल जारी किये जाते रहे हैं। इसका विरोध करने पर आपके द्वारा आश्वासन दिया गया था कि भविष्य में प्रोविजनल बिल जारी नही किए जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा है, “वर्तमान समय में उद्यमियों द्वारा वि़द्युत देयताओं का देय तिथि से पहले ही भुगतान कर दिया जाता है। ऐसे में जब उद्यमी द्वारा नियमित विद्युत बिलों का भुगतान किया जा रहा हो, तो एडवांस बिल जमा कराने का कोई औचित्य नही है। वैसे भी मार्च माह में उद्यमियों को अपनी इकाई के लेन-देन का हिसाब-किताब देना होता है।”

अध्यक्ष ने कहा है, “कोविड महामारी के दौर में उद्योग भी सुचारू रूप से नहीं चल रहे हैं। ऐसे में विभाग द्वारा प्रोविजनल बिल भेजना न्यायसंगत नहीं है। आपसे अनुरोध है कि उद्यमियों से वर्तमान बिल के अतिरिक्त किसी भी प्रकार की धनराशि की मांग न की जाए। साथ ही उद्यमियों को प्रोविजनल बिल न भेजे जाएं।”

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी