चिंताजनक : माफिया ने 135 साल पुराने गवर्मेंट इंटर कॉलेज पर किया कब्जा, बाहर पढ़ने को मजबूर बच्चे, जानें पूरा मामला

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) लगातार अवैध कब्जेदारों, माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। उसके बावजूद अभी भी कई माफिया सक्रिय हैं, जो किसी भी संपत्ति पर कब्जा करने से बाज नहीं आ रहे।

आरोप है कि राजधानी लखनऊ के कैसरबाग में स्थित करीब 135 साल पुराने सेंटीनियल इंटर कॉलेज पर माफिया ने कब्जा करके वहां पर मेथोडिस्ट चर्च स्कूल बना दिया। वहीं गुरुवार को सेंटीनियल स्कूल से जुड़े सभी सरकारी शिक्षकों और छात्रों को बाहर निकाल दिया। इससे नाराज होकर शिक्षकों ने कॉलेज के बाहर ही बच्चों को पढ़ाना शुरू कर दिया।

पुलिस भी नहीं कर रही कार्रवाई- प्रधानाचार्य

सेंटीनियल कॉलेज के प्रधानाचार्य राजीव डेविड दयाल ने बताया कि कॉलेज के कुछ शिक्षकों ने दबंग लोगों के साथ मिलकर कॉलेज में कब्जा कर लिया है। उन्होंने बताया कि कॉलेज पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कैसरबाग कोतवाली में एफआईआर भी दर्ज है, लेकिन उसके बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही। हालाकि, शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने पूरे मामले का संज्ञान लिया। इसके बाद बीएसए और डीआईओएस मौके पर पहुंचे। धूप में पढ़ रहे बच्चों की छुट्टी करवा कर उन्हें घर भेजा।

11 जुलाई को सीएम से करेंगे शिकायत

वहीं अवैध कब्जे की जानकारी होने पर माध्यमिक शिक्षक संघ के लोग भी कॉलेज पहुंच गए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में 11 जुलाई को मुख्यमंत्री से कॉलेज को कब्जा मुक्त कराने की अपील करेंगे।

460 छात्र पढ़ते हैं

सेंटीनियल इंटर कॉलेज में कक्षा 6 से 12वीं तक पढ़ाई होती है। यहां करीब 460 छात्र पढ़ते हैं, जिनके लिए 10 अध्यापकों की तैनाती की गई है। आरोप है कि यहां 1 जुलाई से ताला लगा दिया गया। इसके बाद कॉलेज परिसर पर माफिया ने कब्जा करके नया स्कूल खोल दिया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में विवाद पिछले एक साल से चल रहा है।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी