Lakhimpur Kheri Incident : पूर्व सीएम के पोते अंकित दास गिरफ्तार, एसआईटी को घंटों की पूछताछ में मिले ये सुराग

Lakhimpur Kheri Incident : लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में विशेष जांच दल ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबू बनारसी दास के पोते अंकित दास अंकित दास और वकील उर्फ काले को गिरफ्तार कर लिया है। अंकित दास के ड्राइवर शेखर भारती को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस ने उसे कल गिरफ्तार किया था। स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने अंकित को समन भेजकर हाजिर होने का आदेश दिया था।

समन मिलने के बाद वह बुधवार की दोपहर क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचे थे। एसआईटी ने उनसे घंटों पूछताछ की। अंकित के दादा बाबू बनारसी दास उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। अंकित के ताऊ हरेंद्र अग्रवाल और चाचा अखिलेश दास केंद्र और उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़े नाम थे। लखीमपुर खीरी हिंसा में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा मोनू को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

जानकारी के मुताबिक वारदात के वक़्त अंकित और वकील काली फार्च्यूनर में सवार थे। पूछताछ में अंकित दास ने कहा कि घटनास्थल पर आशीष मिश्रा मौजूद नहीं था। वह राईस मिल के पास था। अंकित ने बताया है कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को रिसीव करने वह जा रहा था। उस वक्त प्रदर्शनकारी हमारी गाड़ियों पर थूक रहे थे। अंकित दास की गिरफ्तारी पहले से तय थी। 3 अक्टूबर को वारदात के बाद अंकित दास को असलहे के साथ देखा गया था। एसआईटी इस बारे में इलाके के लोगों से पूछताछ कर जानकारी जुटा रही थी।

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में पुलिस ने लखनऊ के हुसैनगंज के उदयगंज में स्थित आरोपी अंकित दास के घर पर नोटिस चस्पा किया था। समन के माध्यम से तमाम साक्ष्यों के साथ अंकित को आज ही क्राइम ब्रांच के दफ्तर में बयान दर्ज करने को कहा गया था। बता दें कि इस पूरे मामले की जांच एसआईटी की टीम कर रही है। जानकारी के मुताबिक घटना के दिन अंकित दास मौके पर मौजूद था। इसी के चलते पहले अंकित के ड्राइवर से पुलिस पूछताछ कर चुकी है। ड्राइवर से पूछताछ के बाद अंकित दास को बुलाया गया था।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी