Vikram Gokhle Death : दिग्गज एक्टर विक्रम गोखले का निधन, हिंदी और मराठी सिनेमा में अमिट रहेंगे उनके किरदार

Vikram Gokhle Death : मराठी और हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का निधन हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत सभी बड़ी हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया है। पिछले कुछ दिनों से वह बीमार चल रहे थे और अस्पताल में भर्ती थे, जहां उन्हें आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था। मगर डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

अस्पताल में भर्ती कराया गया था
अभिनेता विक्रम गोखले की हालत पिछले कुछ दिनों से बेहद नाजुक थी। उन्हें 5 नवंबर को पुणे के पंडित दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक उनके शरीर के कई पार्ट्स काम नहीं कर रहे थे। इसके बाद उन्हें आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था, जहां शनिवार को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

श्रद्धांजलि दे रहे
शनिवार शाम को विक्रम गोखले का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। उनके निधन की खबर मिलते ही हिंदी और मराठी सिनेमा में शोक की लहर दौड़ गई। उनके फैंस तथा चाहने वाले उनके निधन से बेहद आहत हैं और उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि विक्रम गोखले एक रचनात्मक और बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता थे। अपने लंबे फिल्मी करियर में उनके कई बेहतरीन रोल के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। उनके निधन की खबर से बेहद दुखी हूं।

26 साल की उम्र में शुरू किया अभिनय
विक्रम गोखले ने 26 साल की उम्र में साल 1971 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उनकी पहली फिल्म अमिताभ बच्चन अभिनीत परवाना थी। इसके बाद उन्होंने हिंदी और मराठी तमाम फिल्मों में जबरदस्त अभिनय से लोगों का मन मोहा। वर्ष 1990 में अमिताभ बच्चन की अग्निपथ और 1999 में सलमान खान तथा ऐश्वर्या राय बच्चन अभिनीत फिल्म हम दिल दे चुके सनम में उनके किरदार को सराहा गया।

राष्ट्रीय पुरस्कार मिला
वर्ष 2010 में विक्रम गोखले को मराठी फिल्म ‘अनुमति’ में शानदार परफॉर्मेंस के लिए बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया था। इसके साथ ही उन्होंने मराठी फिल्मों में निर्देशन भी किया। फिल्म ‘आघाट’ के साथ उन्होंने अपने निर्देशन की शुरुआत की थी। इस साल रिलीज अभिमन्यु दासानी और निकम्मा फिल्मों में विक्रम गोखले को आखिरी बार देखा गया था।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान