गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा : मच्छु नदी पर बने हैंगिंग ब्रिज के टूटने से 35 की मौत, 500 से ज्यादा लोग नदी में गिरे

Gujrat : गुजरात में रविवार को हुए एक दु:खद हादसे में नदी में गिरने से करीब 35 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि करीब 500 लोग ब्रिज टूटने से नदी में गिरे थे। प्रशासन मौके पर मौजूद है और तेजी से राहत बचाव अभियान चलाया जा रहा है। हालांकि कम रोशनी की वजह से इसमें दिक्कत आ रही है।

जानकारी के मुताबिक घटना गुजरात के मोरबी क्षेत्र में मच्छू नदी में हुई। वीकेंड्स पर इस इलाके में भारी संख्या में लोग मौज मस्ती करने आते हैं। बताया जा रहा है कि हैंगिंग ब्रिज पर करीब 500 लोग मौजूद थे और इसी दौरान ब्रिज का केबल टूट गया तथा सभी नदी में समा गए।

गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने जानकारी देते हुए कहा कि यह बेहद दुखद घटना है। रविवार की शाम करीब 6:30 बजे मोरबी में मच्छु नदी पर हैंगिंग ब्रिज टूटा। मात्र 15 मिनट में ही शहर का पूरा तंत्र घटनास्थल पहुंच गया था। बचाव कार्य चलाया जा रहा है। अब तक 100 से ज्यादा लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

एनडीआरएफ के डीजे अतुल करवाली ने बताया कि मोरबी शहर में दुर्घटना के बाद बचाव अभियान के लिए एनडीआरएफ की 3 टीमें (दो गांधीनगर से और एक बड़ौदा से) पहले ही भेजी जा चुकी हैं। गुजरात के मंत्री बृजेश मेरजा ने बताया कि केबल ब्रिज गिरने से अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मृतक के परिवार को ₹400000 और घायलों को ₹50000 की मदद राशि देने का ऐलान किया है। साथ ही उन्होंने अपने सभी आगामी कार्यक्रमों को रद्द कर मोरबी के लिए प्रस्थान किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जताया है और राहत बचाव कार्य तेजी से करने के आदेश दिए हैं।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान