अच्छी खबर : गलगोटिया यूनिवर्सिटी के छात्रों को मिला बम्पर प्लेसमेंट और पैकेज, इन कंपनियों ने दिया ऑफर

Greater Noida : गलगोटियाज यूनिवर्सिटी (Galgotiyas University) ने सत्र 2021-22 में अब तक का सबसे अधिक प्लेसमेंट ऑफर का एक नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए चार हजार से अधिक नौकरी के प्रस्ताव प्राप्त किए हैं। जबकि कैलेंडर वर्ष का दूसरा सेमेस्टर अभी भी चल रहा है।

ये है आंकडा
सत्र 2021-22 के लिए विश्वविद्यालय पहले ही बीटेक के 75% छात्रों को प्लेसमेंट प्रदान कर चुका है। 40% से अधिक छात्रों ने एक से अधिक नौकरी का ऑफर हासिल करने में सफलता प्राप्त की है। जबकि 35% छात्रों को 5 लाख प्रति वर्ष से अधिक वेतन पैकेज मिला है। कॉर्पोरेट जगत से इंफोसिस, कॉग्निजेंट, विप्रो, टीसीएस, कैपजेमिनी, एचसीएल, एक्सेंचर, डीएक्ससी टेक्नोलॉजीज जैसी बड़ी कंपनियों ने छात्रों को नौकरी के अवसर प्रदान किए हैं। इसके अलावा वर्तमान सत्र में अमेरिकन एक्सप्रेस, वीवो मोबाइल्स, एयरटेल, सिस्को, ओप्पो मोबाइल्स, नेशनल इंस्ट्रूमेंट्स और नोकिया आदि प्रमुख रिक्रूटर्स ने गलगोटिया के छात्रों को प्राथमिकता दी है।

सक्षम बना रहे हैं
विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि विश्वविद्यालय अपने छात्रों में व्यवहारिक कौशल का समावेश करते हुए उन्हें वैश्विक पेशेवर बना रही है। गलगोटियाज विश्वविद्यालय अपने अत्याधुनिक परिसर, सामरिक शिक्षा, अधिगम प्रक्रिया और सबसे उन्नत सुविधाओं के लिये जानी जाती रही है। विश्वविद्यालय का ऐसे वातावरण का उद्देश्य रहा है। जिसके द्वारा छात्रों में कॉर्पोरेट औद्योगिक व्यक्तित्व पैदा किया जा सके। साथ ही साथ सर्वोच्च शैक्षिक प्रणाली को सशक्त बनाया जा सके। जिससे छात्रों को अच्छे से अच्छे व्यावसायिक अवसर मिल सकें।

हम तैयार हैं
कुलाधिपति सुनील गलगोटिया ने कहा कि विश्वविद्यालय के पास आने वाले सेमेस्टर के लिए कई बड़े ब्रांड हैं। यूनिवर्सिटी दूसरे चरण के प्लेसमेंट को शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। विश्वविद्यालय अपने छात्रों को उद्योग क्षेत्र के लिए लगातार तैयार कर रहा है। इस उद्देश्य के लिए, विश्वविद्यालय ने इंफोसिस, कॉग्निजेंट, एरिक्सन, टेक महिंद्रा, विप्रो और कई अन्य बड़े कॉर्पोरेट भागीदारों के साथ एमओयू हस्ताक्षर किये।

इन्हें मिला बंपर पैकेज
बीटेक की प्रांजल श्रीवास्तव को 22 लाख, दिव्या पटेल को 19.50 लाख, अनुराग वर्मा को 18 लाख, आर्यन राज को 16.57 लाख, वनिष्का गुप्ता को 12.50 लाख, हर्षित कौशिक को 11.60 लाख का सालाना पैकेज मिला है। एमबीए में अमन राजा को 10.80 लाख, शिवेंद्र प्रताप सिंह 9 लाख का प्रति वर्ष पैकेज ऑफर हुआ है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान