देवरिया का गौरव : अखिलेंद्र शाही को राज्यपाल 24 जून को देंगी विशिष्ट उपहार, इन कार्यों के लिए मिला सम्मान

Deoria News : इंडियन रेडक्रास सोसायटी नई दिल्ली (Indian Red Cross Society, New Delhi) की 17 मई, 2022 को आयोजित वार्षिक बैठक में इंडियन रेडक्रास सोसायटी देवरिया के सचिव अखिलेन्द्र शाही को विशिष्ट सेवाएं प्रदान करने के लिए रेडक्रास सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट दिए जाने की घोषणा की गई थी।

यह प्रमाण पत्र नई दिल्ली से राजभवन उत्तर प्रदेश को भेजा जा चुका है। शुक्रवार, 24 जून 2022 को सुबह 11:50 बजे राजभवन लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल यह प्रमाण पत्र अखिलेन्द्र शाही को सौंपेंगी।

हुई थी बैठक

मंगलवार, 17 मई 2022 को इण्डियन रेडक्रास सोसाइटी, नई दिल्ली की वार्षिक बैठक ऑनलाइन आयोजित की गई। इस बैठक में पूरे देश से सभी राज्यों के प्रतिनिधि के रूप में राज्यपाल सम्मिलित रहे। बैठक में इण्डियन रेडक्रास सोसाइटी, नई दिल्ली के अध्यक्ष राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) के प्रतिनिधि के तौर पर अध्यक्षता केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री (Ministry of Health and Family Welfare, Government of India) डॉ मनसुख मांडविया (Mansukh L. Mandaviya) कर रहे थे।

अवार्ड दिया गया

इस बैठक में इंडियन रेड क्रास सोसायटी देवरिया के सचिव एवं इंडियन रेड क्रास सोसायटी उत्तर प्रदेश राज्य शाखा के उप सभापति अखिलेन्द्र शाही को रेडक्रास के माध्यम से समाज के प्रति उनके सराहनीय कार्यों के लिये यह महत्वपूर्ण अवार्ड दिया गया।

ऑनलाइन करना पड़ा

यह सम्मान विशेष इसलिए भी है, क्योंकि राष्ट्रपति भवन, नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के इस पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम था। परन्तु नई दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह कार्यक्रम वर्चुअल किया गया।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी