Shinzo Abe Shot : जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे को पीछे से मारी गोली, हालत नाजुक, पुलिस ने एक को पकड़ा

Japan : जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिज़ो आबे को पश्चिमी जापान के नारा शहर में भाषण देने के दौरान गोली मार दी गई। गोली लगने के बाद वह कोई हरकत नहीं कर रहे हैं। जापान के एनएचके टीवी के साझा किए गए एक वीडियो में आबे को पीछे से हमले के बाद गिरते हुए देखा जा सकता है और कई सुरक्षा गार्ड उनकी ओर भाग रहे हैं।

आबे जब गिरे तो अपनी छाती को पकड़े हुए थे। उनकी शर्ट खून से सनी हुई थी। बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। एनएचके ने बताया कि आबे को दिल का दौरा पड़ा था। एनएचके ने दमकल अधिकारियों के हवाले से कहा, “वह कार्डियोपल्मोनरी अरेस्ट में हैं।”

एक गिरफ्तार हुआ

इस बीच कथित तौर पर हत्या का प्रयास करने के आरोप में एक संदिग्ध शूटर गिरफ्तार किया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने कहा कि उस जगह से एक बंदूक बरामद हुई है, जिसे वह व्यक्ति पकड़े हुए था।

पीछे से किया हमला

आबे पर आज नारा शहर की एक सड़क पर स्टंप भाषण देने के दौरान पीछे से एक व्यक्ति ने हमला कर दिया। वह संसद के उच्च सदन के लिए रविवार को होने वाले चुनाव से पहले चुनाव प्रचार भाषण देते समय खड़े थे।

झटका है

यह हमला एक ऐसे देश में एक झटका था, जो दुनिया के सबसे सुरक्षित देशों में से एक है और जहां कहीं भी सबसे सख्त बंदूक नियंत्रण कानून हैं।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान