62 हजार लिया कर्ज : 1.20 लाख चुकाया ब्याज, फिर भी दबंगों ने जमीन पर किया कब्जा, डीएम के आदेश पर एफआईआर दर्ज

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के निर्देश पर गत संपूर्ण थाना दिवस के अवसर पर मईल थाने में आये सूदखोरी से जुड़े प्रकरण में आरोपी के विरुद्ध आईपीसी की धारा 383 में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।

नरियाव निवासी अनुसूचित जाति के शिवदास पुत्र स्वर्गीय फतीगन ने थाना दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह को दिये पत्र में बताया कि उन्होंने गांव के हरिशंकर सिंह पुत्र स्वर्गीय देवशरण सिंह से लगभग 10 वर्ष पूर्व 62 हजार रुपये कर्ज लिया था।

अभी तक वह एक लाख बीस हजार रुपये बतौर ब्याज चुका चुके हैं, लेकिन मूलधन चुकता नहीं हो पाया है। हाल ही में आरोपी ने शिवदास का खेत जोत लिया और मना करने पर 2,89,000 रुपए सूद और मांगा, जिसे चुकता न करने पर दबंगों ने उनके खेत पर कब्जा कर लिया।

शिवदास ने बताया कि वह एक गरीब मजदूर है और खेत उनकी जीविका का एकमात्र साधन है। उन्होंने जिलाधिकारी से अपने खेत को मुक्त कराने की गुहार लगाई। जिलाधिकारी ने प्रकरण की गंभीरता को समझते हुए शिवदास को आवश्यक कार्रवाई हेतु आश्वस्त किया और तत्काल सीओ बरहज अंशुमन श्रीवास्तव को प्रकरण की जांच करने एवं आरोप सही पाए जाने पर सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया।

साथ ही एसडीएम को खेत से अवैध कब्जा हटाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देशित किया। जिलाधिकारी से निर्देश मिलने के बाद सीओ ने प्रकरण की जांच की और आरोपों को प्रथम दृष्टया सही पाया। शिवदास की तहरीर पर 28 मई की देर रात आरोपी हरिशंकर सिंह के विरुद्ध आईपीसी-1860 की धारा 383 में मईल थाना में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान