राजकीय आश्रम विद्यालय मेहरौना में प्रवेश परीक्षा का लेटर जारी : अभ्युदय योजना के लिए बदला केंद्र

Deoria News : जिला समाज कल्याण अधिकारी जैसवार लाल बहादुर ने बताया है कि समाज कल्याण विभाग से संचालित राजकीय आश्रम विद्यालय मेहरौना, देवरिया में कक्षा 6, 7, 8, 9 एवं 11 में प्रवेश के लिए समय सारिणी जारी कर कर 15 मार्च तक आवेदन प्राप्त किये गये।

राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय, मेहरौना देवरिया में उक्त कक्षाओं में प्रवेश के लिए 27 मार्च को होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र मंगलवार से राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय मेहरौना देवरिया से जारी किया गया है। सभी अभ्यर्थियों को उन्होंने अवगत कराया है कि वे अपना प्रवेश पत्र राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय मेहरौना, देवरिया से प्राप्त कर सकते हैं।

इस विद्यालय में शिक्षा सत्र 2023-24 में रिक्त सीटों के सापेक्ष कक्षा 6,7, 8, 9 एवं 11 में प्रवेश हेतु समय-सारिणी के विवरण में उन्होंने बताया है कि –
-आवेदन प्रारंभ की तिथि 28 फरवरी
-आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 15 मार्च
-परीक्षणोपरान्त पात्र आवेदकों की सूची प्रकाशन तिथि 20 मार्च
-प्रवेश परीक्षा आयोजन की तिथि 27 मार्च तथा
-सफल छात्रों की सूची का प्रकाशन एवं
-प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ की तिथि 31 मार्च निर्धारित है।

अभ्युदय योजना में प्रवेश का परीक्षा केंद्र बदला
जिला समाज कल्याण अधिकारी जैसवार लाल बहादुर ने मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनान्तर्गत निःशुल्क प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए आवेदन करने वाले समस्त अभ्यर्थियों को अवगत कराया है कि अभ्युदय प्रवेश परीक्षा-2023 के लिए पूर्व में परीक्षा केन्द्र के रूप में राजकीय इंटर कॉलेज देवरिया का चयन किया गया था।

किन्तु राजकीय इंटर कॉलेज, देवरिया में बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य होने के कारण अब प्रवेश परीक्षा इन्दिरा गांधी बालिका इण्टर कॉलेज, टाऊन हॉल देवरिया में 25 मार्च से ही संपादित की जायेगी। परीक्षा की तिथि एवं समय यथावत रहेगी।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान