13 मई को मतगणना की तैयारी में जुटा देवरिया प्रशासन : डीएम और एसपी ने किया केंद्रों का दौरा

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने गुरुवार को नगर निकाय सामान्य निर्वाचन मतगणना स्थल बलभद्र नारायण इंटर कॉलेज मझौलीराज का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि आगामी 13 मई को राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पारदर्शी एवं निष्पक्ष मतगणना कराई जाएगी। इसके लिए सीसीटीवी कैमरा एवं सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। पोलिंग एजेंट्स एवं प्रत्याशियों/प्रतिनिधियों की उपस्थिति में मतगणना कार्य संपन्न होगा।

मतगणना स्थल के 100 मीटर के क्षेत्र में किसी भी अनधिकृत व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मतगणना केंद्र पर आने वाले व्यक्तियों के लिए अलग से वाहन पार्किंग स्थल बनाए जाएंगे। जिलाधिकारी ने मोबाइल टॉयलेट, पेयजल एवं प्रकाश व्यवस्था के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने मतगणना केंद्र के आसपास यथोचित स्थान पर बैरिकेडिंग करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्र के इर्द-गिर्द अनावश्यक भीड़ एकत्र न होने पाए। जिन लोगों को मतगणना स्थल पर जाने की अनुमति हो, उनकी जांच समुचित तरीके से करने के उपरांत ही प्रवेश दिया जाए। पुलिस अधीक्षक ने पॉइंट ड्यूटी और रूट चार्ट के संबंध में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बलभद्र नारायण इंटर कॉलेज में सलेमपुर, मझौलीराज, भटनी एवं लार नगर पंचायत की मतगणना होगी। सलेमपुर की 28 बूथों के सापेक्ष 8 टेबल, मझौलीराज की 25 बूथों के सापेक्ष छह टेबल, भटनी की 19 बूथों के सापेक्ष छह टेबल तथा लार की 38 बूथों के सापेक्ष 10 टेबल पर मतगणना कार्य संपन्न कराई जाएगी।

इस अवसर पर एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, मुख्य राजस्व अधिकारी रजनीश राय, उप जिलाधिकारी अरुण कुमार, सीओ देव आनंद, ईओ पंकज कुमार सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान