डीएम अखंड प्रताप सिंह ने विभागों का किया दौरा : अधिकारियों को दिए ये आदेश

Deoria News : जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित विभिन्न कार्यालय कक्षों का निरीक्षण कर कार्य व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर के भवनों के हेरिटेज वैल्यू को सहेजते हुए आधुनिकीकरण कराने की कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया।

डीएम ने नाजिर को कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित भवनों की मरम्मत, रँगाई-पुताई कराने के संबन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया। डीएम ने ईओ नगर पालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि कलेक्ट्रेट परिसर के नालियों की मरम्मत की जाए एवं परिसर के अंदर फूल-पौधे लगाकर सौंदर्यीकरण किया जाए।

जिलाधिकारी ने सीआरओ कार्यालय, एडीएम प्रशासन कार्यालय, एडीएम वित्त एवं राजस्व कार्यालय, अभिलेखागार, डीएसओ कार्यालय, प्रोबेशन कार्यालय, ई-डिस्ट्रिक्ट कार्यालय, आपदा विभाग, एनआईसी, निर्वाचन कार्यालय, उप संचालक चकबंदी, नाजिर कक्ष सहित विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। विभिन्न विभाग के अधिकारियों ने डीएम को अपने परिचय के साथ कार्यों का संक्षिप्त ब्यौरा दिया।

डीएम ने सभी कार्मिकों को शासन की मंशा के अनुरूप अपने कर्तव्यों का निष्ठा पूर्वक अनुपालन करने का निर्देश दिया। इस दौरान एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, एडीएम वित्त एवं राजस्व नागेंद्र कुमार सिंह, सीआरओ रजनीश राय, एसडीएम सदर सौरभ सिंह, ईओ रोहित सिंह सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान